रेमडेसिविर की कालाबाजारी में कंपनी मालिक को समन, बद्दी ड्रग कंट्रोलर से मांगे दस्तावेज

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के मामले में सोमवार को चंडीगढ़ पुलिस की ऑपरेशन सेल की टीम ने ब्ददी स्थित हेल्थ बायोटेक कंपनी के मालिक परमजीत अरोड़ा को समन जारी किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:32 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:32 PM (IST)
रेमडेसिविर की कालाबाजारी में कंपनी मालिक को समन, बद्दी ड्रग कंट्रोलर से मांगे दस्तावेज
रेमडेसिविर की कालाबाजारी में कंपनी मालिक को समन, बद्दी ड्रग कंट्रोलर से मांगे दस्तावेज

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ :

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के मामले में सोमवार को चंडीगढ़ पुलिस की ऑपरेशन सेल की टीम ने ब्ददी स्थित हेल्थ बायोटेक कंपनी के मालिक परमजीत अरोड़ा को समन जारी किया। वहीं, बद्दी के ड्रग कंट्रोलर से मामले से जुड़े जरूरी दस्तावेज भी पुलिस ने मांगा है। मामले में ताज होटल से गिरफ्तार कंपनी के डायरेक्टर गौरव चावला, अभिषेक पीवी, सुशील कुमार, प्रभात त्यागी, फिलिप जैकॉब ओक्सिलियम पाला और केपी फ्रांसिस की निशानदेही पर छापामारी जारी है। सभी आरोपित चार दिन के रिमांड पर हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है।

सूत्रों के अनुसार बद्दी स्थित हेल्थ बायोटेक कंपनी का मालिक परमजीत अरोड़ा फरार है। ऑपरेशन सेल की टीम ने उनके सेक्टर-34 स्थित ऑफिस में तीन बार छापामारी करने साथ-साथ घर पर भी पहुंची थी। हालांकि, अभी तक अरोड़ा के बारे में पुलिस जानकारी जुटाने में लगी है। एसआइटी गठित

मामले में बद्दी ड्रग कंट्रोलर और एरिया ड्रग इंस्पेक्टर से भी चंडीगढ़ पुलिस पूछताछ कर सकती है। उधर, मामले में बद्दी ड्रग कंट्रोलर की टीम ने एक स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम गठित कर दी है। यह है मामला

चंडीगढ़ के सेक्टर-17 स्थित ताज होटल में रविवार को रेमडेसिविर इंजेक्शन की अवैध ढंग से डील होने की सूचना पर ऑपरेशन सेल के एएसआइ सुरजीत सिंह, एरिया ड्रग इंस्पेक्टर और सेक्टर-17 थाना प्रभारी ने रेड कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। सभी आरोपितों की बिना परमिट व लाइसेंस के इंजेक्शन की अवैध तरीके से खरीदा-फरोख्त करने पर रंगे हाथों गिरफ्तारी हुई थी। बद्दी स्थित हेल्थ बायोटेक लिमिटेड कंपनी का एक कर्मचारी होटल में रेमडेसिविर इंजेक्शन के सैंपल लेकर डील के लिए आया था। रेमडेसिविर इंजेक्शन की अवैध डील करने पर हेल्थ बायोटेक लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर जीरकपुर निवासी गौरव चावला को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। आरोप है कि केंद्र सरकार की ओर से रेमडेसिविर इंजेक्शन को सीधा मार्केट में बेचने पर प्रतिबंध के बावजूद कंपनी की ओर से इन इंजेक्शन को लोकल मार्केट में सीधा बेचा जा रहा था।

chat bot
आपका साथी