चंडीगढ़ में 330 लोगों से इमीग्रेशन फ्राड: कंपनी डायरेक्टर क्रिस्पी खेहरा को पकड़ने के लिए पंजाब में 3 दिन तक छापामारी, खाली हाथ लौटी पुलिस

कुछ दिन पहले ही पुलिस ने सेक्टर-43 से देवेंदर गिल को गिरफ्तार किया था। अब इस मामले में कंपनी की दूसरी डायरेक्टर क्रिस्पी खेहरा की पुलिस को तलाश है। क्रिस्पी खेहरा को पकड़ने के लिए पुलिस ने पंजाब में तीन दिन तक छापामारी की लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:54 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 11:54 AM (IST)
चंडीगढ़ में 330 लोगों से इमीग्रेशन फ्राड: कंपनी डायरेक्टर क्रिस्पी खेहरा को पकड़ने के लिए पंजाब में 3 दिन तक छापामारी, खाली हाथ लौटी पुलिस
अब तक इस मामले में एक आरोपित ज्योति ठाकुर की गिरफ्तारी हुई थी।

कुलदीप शुक्ला, चंडीगढ़। शहर में 330 से ज्यादा लोगों से आठ करोड़ रुपये का इमीग्रेशन फ्रॉड मामले में गिरफ्तार कंपनी के डायरेक्टर क्रिस्पी खेहरा अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर है। वहीं, मामले में पकड़े गए कंपनी डायरेक्टर देवेंदर सिंह गिल को लेकर यूटी पुलिस ने पंजाब तीन दिन तक छापामारी की। पंजाब में कंपनी की दूसरी डायरेक्टर क्रिस्पी खेरा को गिरफ्तार करने के लिए जगह-जगह छापामारी की गई लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग पाया। अब तक इस मामले में एक आरोपित ज्योति ठाकुर की गिरफ्तारी हुई थी। वहीं, कुछ दिन पहले ही पुलिस ने सेक्टर-43 से देवेंदर गिल को गिरफ्तार किया था। अब इस मामले में कंपनी की दूसरी डायरेक्टर क्रिस्पी खेहरा की पुलिस को तलाश है। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने लुधियाना, जालंधर सहित पंजाब में चार जगह पर छापामारी की, लेकिन टीम को कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी। तीन दिन तक छापामारी केे बावजूद टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा।   

इस तरह हुई गिरफ्तारी 

ईओडब्ल्यू की डीएसपी हरजीत कौर के निर्देशानुसार इंचार्ज इंस्पेक्टर जयवीर सिंह सहित एक टीम गठित की गई है। जयवीर सिंह को मिली गुप्त सूचना के आधार पर बीते मंगलवार शाम आरोपित कंपनी डायरेक्टर देवेंदर सिंह गिल को सेक्टर 43 स्थित जिला अदालत के आसपास से गिरफ्तार किया गया। आरोपित मोहाली सेक्टर 70 के रहने वाले देवेंदर सेक्टर 43 स्थित हाई कमिशन फैसिलिटेशन सर्विसेज इमिग्रेशन कंपनी का डायरेक्ट था।

कंपनी लोगों को कनाडा में स्टूडेंट और वर्क परमिट वीजा लगवाने के नाम पर ठगी का शिकार बना रही थी। मामले में सेक्टर 36 थाना पुलिस ने वर्ष 2018 में धारा 420 और 120बी के तहत डायरेक्टर सहित अन्य आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया था। वहीं इस मामले में एक महिला आरोपित ज्योति ठाकुर को भी पुलिस ने 2018 में गिरफ्तार किया था। 

chat bot
आपका साथी