कनाडा भेजने के नाम पर महाराष्ट्र के युवक से मोहाली की इमीग्रेशन कंपनी ने ठगे 2.5 लाख रुपये, आरोपित फरार

मोहाली की एक इमीग्रेशन कंपनी ने महाराष्ट्र के रहने वाले एक युवक से लाखों रुपये की ठगी की है। युवक की शिकायत पर मटौर थाना पुलिस ने एसएसपी के निर्देशों पर फेज-7 स्थित स्थित इमीग्रेशन कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 03:36 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 03:36 PM (IST)
कनाडा भेजने के नाम पर महाराष्ट्र के युवक से मोहाली की इमीग्रेशन कंपनी ने ठगे 2.5 लाख रुपये, आरोपित फरार
कनाडा भेजने के नाम पर महाराष्ट्र के युवक से मोहाली की इमीग्रेशन कंपनी ने ठगे 2.5 लाख रुपये।

मोहाली, जेएनएन। मोहाली की एक इमीग्रेशन कंपनी ने महाराष्ट्र के रहने वाले एक युवक से लाखों रुपये की ठगी की है। यह ठगी युवक को विदेश भेजने के नाम पर की गई है। युवक की शिकायत पर मटौर थाना पुलिस ने एसएसपी के निर्देशों पर फेज-7 स्थित रेडविजन कंसलटेंट इमीग्रेशन कंपनी के मालिक गुरप्रीत सिंह और मैनेजर अगमवीर सिंह के खिलाफ कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। 

ठगी का शिकार हुए महाराष्ट्र के बाबा बुड्ढाजी नगर नागपुर के रहने वाले अमृतपाल सिंह ने एसएसपी मोहाली को 26 फरवरी 2021 को लिखित शिकायत दी थी। मामले की डीएसपी द्वारा की गई जांच में दोषी पाए जाने पर एसएसपी के निर्देशों पर मामला दर्ज कर दिया। उक्त कंपनी मालिक व मैनेजर दोनों ही फरार हैं और कंपनी के ऑफिस को ताला लगा हुआ है। एसएचओ मटौर इंस्पेक्टर मनफूल सिंह ने बताया कि पुलिस आरोपितों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है।

अकाउंट में 25 लाख शो करने के लिए ले लिए ढ़ाई लाख

पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित अमृतपाल सिंह ने बताया कि उसको उक्त कंपनी के बारे में पता चला तो उसने ऑफिस आकर प्रबंधकों से संपर्क किया। आरोपितों ने उसे भरोसा दिलाया कि उनकी कंपनी उसे कनाडा भेज देगी। इसके लिए आरोपितों ने युवक से शुरू में ही एक लाख 25 हजार रुपये ले लिए। आरोपितों ने उसको कहा कि उसकी फाइल लग गई है और उसके अकाउंट में 25 लाख रुपये शो करने होंगे। इस पर पीड़ित ने जवाब दिया कि इतने पैसे उसके पास नहीं हैं। इस पर आरोपितों ने उसके  बैंक खाते में 25 लाख रुपये शो करने के नाम पर 1 लाख 20 हजार रुपये और ले लिए।

मोहाली आकर ठगी का पता चला

इसके बाद काफी समय बीत जाने के बाद न तो आरोपितों ने उसके कनाडा भेजा और न ही उसके पैसे वापस किए। जिस कारण उसको दोबारा महाराष्ट्र अपने घर से मोहाली फेज-7 आना पड़ा। जब पीड़ित अमृतपाल सिंह मोहाली कंपनी के दफ्तर पहुंचा तो वहां कोई नहीं था। आसपास पता किया तो सच्चाई सामने आई कि यह मात्र लोगों को अपने जाल में फंसाकर पैसे ठगने का काम करते हैं। इसके बाद अमृतपाल सिंह ने एसएसपी मोहाली को अपने के साथ हुई ठगी की शिकायत दी थी। डीडीए लीगल की राय लेने उपरांत आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

chat bot
आपका साथी