Nurse Recruitment: कोरोना से निपटने के लिए पंजाब में 400 नर्सों व 140 टेक्नीशियनों की तत्काल भर्ती के आदेश

पंजाब में तत्काल नर्स भर्ती के आदेश। सांकेतिक फोटो

Nurse recruitment in punjab कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्वास्थ्य विभाग को बुनियादी ढांचे को मजबूत करने को कहा है। साथ ही उन्होंने राज्य में 400 नर्सों व 140 टेक्नीशियनों की तत्काल भर्ती के आदेश दिए हैं।

Kamlesh BhattFri, 23 Apr 2021 05:29 PM (IST)

जेएनएन, चंडीगढ़। Nurse recruitment in punjab: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य क्षमताओं को मजबूत करने को कहा है। सीएम ने राज्य के सरकारी मेडिकल कालेजों में 400 नर्सों और 140 टेक्नीशियनों की तत्काल भर्ती करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने राज्य में मेडीकल कालेजों के स्वीकृत व प्रगति अधीन प्रोजेक्टों में तेजी लाने के निर्देश दिए। ताकि मेडिकल के बुनियादी ढांचे के विकास में पंजाब पीछे न रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जल्द ही प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर पंजाब में नागरिकों को कोविड बेड मुहैया करवाने के लिए मिलिटरी अस्पतालों और पीजीआई सेटेलाइट सैंटरों को हिदायतें देने की मांग करेंगे। मेडिकल शिक्षा और रिसर्च विभाग के कामकाज का वर्चुअल तौर पर जायजा लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विभाग के फेकल्टी सदस्यों को पुन: मनोनीत करने के लिए समयबद्ध ढंग से नियमों में संशोधन करने की मंजूरी दे दी गई है। जिससे उनकोअपने दूसरे फेकल्टी सदस्यों के बराबर लाया जा सके। भर्ती मुहिम के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि विभाग के पुनर्गठन के बाद स्वीकृत 900 पदों में से पहले पड़ाव में नर्सों की सेवाएं लेने के लिए 400 पद तुरंत भरे जाने चाहिए।

3 सरकारी मेडिकल कालेजों में आक्सीजन आडिट शुरूः ओपी सोनी

इस दौरान चिकित्सा शिक्षा व अनुसंधान मंत्री ओपी सोनी ने मोहाली, होशियारपुर और कपूरथला में बनने वाले विभिन्न अस्पताल और मेडिकल कालेजों के बारे विस्तार में जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि मोहाली में नेशनल इंस्टीट्यूट आफ वायरोलाजी की स्थापना करने के लिए आईसीएमआर, नई दिल्ली से हाल ही में मंजूरी प्राप्त हुई है। सोनी ने बताया कि अब तक सरकारी मेडीकल कालेजों में 14,000 से अधिक कोविड मरीजों का इलाज किया जा चुका है। आक्सीजन के उचित प्रयोग के लिए 3 सरकारी मेडिकल कालेजों में आक्सीजन आडिट शुरू किया गया है और इसकी सप्लाई को यकीनी बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.