IMA का दावा, कोरोना की दूसरी लहर में देशभर में 719 डॉक्टरों की गई जान, चंडीगढ़ में डॉक्टर सेफ

कोरोना महामारी की दूसरी लहर देशभर में हजारों जिंदगियों को लील गई। दूसरी लहर इतनी घातक थी कि इससे हर वर्ग त्रस्त रहा। संक्रमण से जहां आम नागरिक इसकी चपेट में आया वहीं इस बीमारी से लोगों को बचाने वाले डॉक्टर भी संक्रमित होकर जिंदगी की जंग हार चुके हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 11:54 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 11:54 AM (IST)
IMA का दावा, कोरोना की दूसरी लहर में देशभर में 719 डॉक्टरों की गई जान, चंडीगढ़ में डॉक्टर सेफ
कोरोना की दूसरी लहर से चंडीगढ़ में किसी डॉक्टर की जान नहीं गई।

चंडीगढ़, [विशाल पाठक]। कोरोना महामारी की दूसरी लहर देशभर में हजारों लोगों की जिंदगियों को लील गई। दूसरी लहर इतनी घातक थी कि इससे हर वर्ग त्रस्त रहा। संक्रमण से जहां आम नागरिक इसकी चपेट में आया वहीं, इस बीमारी से लोगों की जान बचाने वाले डॉक्टर भी संक्रमित होकर जिंदगी की जंग हार चुके हैं।

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ के डॉक्टर्स संक्रमण की चपेट में तो आए, लेकिन संक्रमण की वजह से जान का जोखिम नहीं उठाना पड़ा। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) की ओर से किए गए सर्वे के मुताबिक पूरे देश में 719 डॉक्टरों की कोरोना से मौत हुई है। शहर में दूसरी लहर में एक भी डॉक्टर की कोरोना से मौत दर्ज नहीं की गई। जबकि नर्सिंग स्टाफ, पैरामेडिकल स्टाफ व अन्य हेल्थ वर्कर को मिलाकर दूसरी लहर में पांच लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

दूसरी लहर में पंजाब और हरियाणा में तीन-तीन डॉक्टरों की हुई मौत

आइएमए का दावा है कि दूसरी लहर में कोरोना की चपेट में आने के कारण पंजाब में तीन और हरियाणा में तीन डॉक्टरों की मौत हो गई।जबकि पंजाब और हरियाणा में 100 से अधिक हेल्थ केयर वर्करों की मौत काेरोना की चपेट में आने के कारण हुई है।

कोरोना से शहर में अब तक 789 लोगों की हुई मौत

कोरोना से अब तक 789 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 61,056 लोगों में वायरस की पुष्टि हो चुकी है। 540 कोराेना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग अब तक 5,37,582 लोगों के कोरोना सैंपल लेकर टेस्टिंग कर चुका है। 4,75,286 लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 1,240 लोगों के कोरोना सैंपल तकनीकी खामियों की वजह से खारिज कर दिए गए। अब तक 59,727 संक्रमित मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं।

दूसरी लहर में किस राज्य में कितने डॉक्टर्स की कोरोना से हुई मौत

राज्य व यूटी                       डॉक्टरों की मौत

दिल्ली                                109

हरियाणा                               03

पंजाब                                   03

जम्मू-कश्मीर                          03

chat bot
आपका साथी