IGNOU में फ्रेश एडमिशन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक बढ़ाई, आनलाइन ही कर सकते हैं आवेदन

उम्मीदवार किसी भी इग्नू पाठ्यक्रम में प्रवेश पाना चाहता है तो उसे ऑनलाइन ही आवेदन करना होगा। सबसे पहले उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट https//ignouadmission.samarth.edu.in पर खुद को पंजीकृत (यदि पंजीकृत नहीं है) करना है। जो पहले से पंजीकृत हैं वे केवल आईडी-पासवर्ड के साथ लॉगिन कर सकते हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 03:59 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 03:59 PM (IST)
IGNOU में फ्रेश एडमिशन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक बढ़ाई, आनलाइन ही कर सकते हैं आवेदन
आवेदन के लिए पहले इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा। सांकेतिक फोटो

चंडीगढ़, जेएनएन। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने जनवरी 2021 सत्र के लिए सभी मास्टर्स, स्नातक और डिप्लोमा कार्यक्रमों के ऑनलाइन फ्रेश एडमिशन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक बढ़ा दी है। अंतिम तिथि सभी प्रमाणपत्र और सेमेस्टर-आधारित कार्यक्रमों (MP, MPB, PGDMM, PGDFM, PGDHRM, PGDFMP, DBPOFA, PGDIS, PGDIS, MCA, BCA) और 6 महीने या कम की अवधि के सभी प्रमाणपत्र और जागरूकता कार्यक्रमों पर लागू नहीं होगा।

जनवरी 2021 सत्र के इग्नू शैक्षणिक कार्यक्रमों का विवरण https://ignouadmission.samarth.edu.in/ लिंक से एक्सेस किया जा सकता है। इग्नू क्षेत्रीय केंद्र चंडीगढ़ के निदेशक डॉ. एके डिमरी के अनुसार जनवरी सत्र के लिए 'ऑनलाइन' प्रवेश पत्र जमा करने की अंतिम तिथि पहले 15 अप्रैल तय की गई थी। उन सभी उम्मीदवारों के लिए, जो किसी भी इग्नू पाठ्यक्रम में प्रवेश पाने की योजना बना रहे हैं, वे ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं। सबसे पहले उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट (https://ignouadmission.samarth.edu.in ) पर खुद को पंजीकृत (यदि पंजीकृत नहीं है) करना है। जो पहले से पंजीकृत हैं, वे केवल आईडी-पासवर्ड के साथ लॉगिन कर सकते हैं और जनवरी 2021 के लिए आवेदन पत्र भर सकते हैं। आवेदक इग्नू की वेबसाइट से कार्यक्रमों का पूरा विवरण भी डाउनलोड कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी