मोहाली में दिवाली से पहले सभी लोगों को लगेगी वैक्सीन, इस बार होगा रामलीला का मंचन, एडीसी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

मोहाली में सभी योग्य लोगों को दिवाली से पहले कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। जिला प्रशासन ने यह लक्ष्य निर्धारित किया है। अतिरिक्त उपायुक्त (विकास) डॉ. हिमांशू अग्रवाल ने कोरोना प्रबंधन को लेकर बैठक के दौरान अक्टूबर के अंत तक इस लक्ष्य को पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 04:56 PM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 04:56 PM (IST)
मोहाली में दिवाली से पहले सभी लोगों को लगेगी वैक्सीन, इस बार होगा रामलीला का मंचन, एडीसी ने अधिकारियों को दिए निर्देश
कोरोना प्रबंधन को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक करते अतिरिक्त उपायुक्त (विकास) डॉ. हिमांशू अग्रवाल।

जागरण संवाददाता, मोहाली। दिवाली से पहले मोहाली में शत प्रतिशत कोरोना टीकाकरण पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। प्रशासन के अधिकारियों के मुताबिक जिला मोहाली 100 फीसद टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने की ओर बढ़ रहा है।  इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए समय सीमा निर्धारित कर दी गई। अतिरिक्त उपायुक्त (विकास) डॉ. हिमांशू अग्रवाल ने कोरोना प्रबंधन को लेकर की गई बैठक के दौरान अक्टूबर के अंत तक इस लक्ष्य को पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए है।

अग्रवाल ने कहा कि शतप्रतिशत टीकाकरण से कोरोना की संभावित तीसरी लहर का कम प्रभाव रहेगा। अग्रवाल ने लोगों से अपील की कि वे खुद टीकाकरण करवाने के लिए आगे आएं। जो लोग पहली डोज लेने के बाद दूसरी डोज लेने के लिए  नहीं आ रहे वे अपने परिवारों को जोखिम में डाल रहे हैं। इसलिए लोग टीकाकरण करवाने के लिए आगे आएं।

मौजूदा समय में मोहाली जिले में करीब 40 एक्टिव मरीज हैं। कोविड के कारण जिले में कुल 1065 मौतें हुई हैं, लेकिन मामलों में कमी को देखते हुए प्रशासन की ओर से कई रियायतें लोगों को दी गई हैं। अगले सप्ताह से नवरात्र शुरू होने जा रहे हैं। प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि लोग नवरात्र व अन्य त्योहारों के दौरान कोविड नियमों की पूरी तरह से पालना करें। कोविड के दौरान हालांकि राम लीलाएं इस बार होगी लेकिन कमेटियों को भी कोविड नियमों को पूरी तरह से पालना करने के लिए कहा गया है। ध्यान रहे कि पिछले डेढ़ साल से कोविड के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बीते वर्ष कोविड का असर त्योहारों व राम लीलाओं पर भी देखने को मिला था। लेकिन इस बार स्थिति काबू में है तो प्रशासन की ओर से भी रियायतें दी जा रही है।

chat bot
आपका साथी