चंडीगढ़ में HPCA ने जीता जेपी अत्रे मेमोरियल क्रिकेट का खिताब, रैनस्टार क्रिकेट क्लब दिल्ली को 75 रन से हरा दर्ज की जीत

हिमाचल की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम के सलामी बल्लेबाज शुभम नेगी व प्रशांत चोपड़ा ने बेहतरीन शुरुआत दिलाते हुए 84 रनों की साझेदारी की। गेंदबाज राहुल चौधरी ने शुभम नेगी को कैच आऊट कर इस जोड़ी को तोड़ा।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 07:54 AM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 07:54 AM (IST)
चंडीगढ़ में HPCA ने जीता जेपी अत्रे मेमोरियल क्रिकेट का खिताब, रैनस्टार क्रिकेट क्लब दिल्ली को 75 रन से हरा दर्ज की जीत
चंडीगढ़ में एचपीसीए ने जेपी अत्रे मेमोरियल क्रिकेट का खिताब जीता।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) टीम ने रैनस्टार क्रिकेट क्लब दिल्ली को 75 रनों से हराकर 26वें अखिल भारतीय जेपी अत्रे मेमोरियल (ट्राइडेंट कप) क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताब पर कब्जा किया। ट्राईसिटी में सुबह से लगातार बारिश होने के कारण आयोजकों की तरफ से यह मैच 20-20 ओवर का कर दिया गया। आइएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम मोहाली में आयोजित इस मैच में रैनस्टार क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

हिमाचल की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम के सलामी बल्लेबाज शुभम नेगी व प्रशांत चोपड़ा ने बेहतरीन शुरुआत दिलाते हुए 84 रनों की साझेदारी की। गेंदबाज राहुल चौधरी ने शुभम नेगी को कैच आऊट कर इस जोड़ी को तोड़ा। शुभम नेगी ने 5 चौके की मदद से 35 रनों की पारी खेली। प्रशांत चोपड़ा का साथ देने के लिए क्रीज पर आए एकांत सेन भी ज्यादा देर नहीं टिक और 20 के निजी स्कोर पर राहुल चौधरी ने उन्हें आऊट किया। बल्लेबाज नितिन शर्मा ने पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया और टीम का स्कोर 133 रन पहुंचाया। प्रशांत चोपड़ा को 72 के निजी स्कोर पर प्रदीप पराशर ने आऊट किया। प्रशांत चोपड़ा ने आऊट होने से पहले 4 छक्के व पांच चौके की मदद से 72 रनों की पारी खेली। नितिन शर्मा के 2 छक्के व तीन चौके की मदद से नाबाद 33 रन व आकाश के नाबाद सात रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए। रैनस्टार क्रिकेट क्लब दिल्ली की तरफ से राहुल चौधरी ने 24 रन देकर 2 विकेट और प्रदीप पराशर ने 30 रन देकर एक विकेट झटका।

लक्ष्य का पीछा करने के लिए मैदान में उतरी रैनस्टार क्रिकेट क्लब दिल्ली की टीम 15.2 ओवर में मात्र 100 रन ही बना सकी। इसमें प्रदीप मलिक ने 26 रन, सुमित वर्मा ने 36 रन बनाए, इसका अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नही छू सका। नवीन कवंर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 15 रन देकर 3 विकेट, आयुष जमवाल ने 28 रन देकर 3 विकेट और विपिन शर्मा ने 31 रन देकर 2 विकेट और आकाश ने 11 रन देकर एक विकेट झटका। पूरी सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी करने के लिए प्रशांत चोपड़ा को मैन ऑफ दा सीरीज का अवार्ड देकर सम्मानित किया गया।

पंजाब क्रिकेट क्लब के नेहल वाड़ेरा को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन के आकाश को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज तथा मैच में बेहतरीन गेंदबाजी करने के लिए हिमाचल के नवीन कवंर को मैन ऑफ दा मैच का अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में पंजाब के चिकित्सा शिक्षा व अनुसंधान मंत्री ओपी सोनी बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए। पीसीए अध्यक्ष राजिंदर गुप्ता, पूर्व डीजीपी पंजाब चंद्र शेखर बतौर गेस्ट ऑफ हॉनर शामिल हुए। इसके साथ ही मैच के आयोजक विवेक अत्रे और अमरजीत कुमार भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी