जीरकपुर परिषद की हाउस मीटिंग कल, बैठक से पहले विपक्षी पार्षद नए प्रधान उदयवीर पर हमलावर

जीरकपुर नगर परिषद में उदयवीर सिंह ढिल्लों आधिकारिक तौर पर नगर काउंसिल के प्रधान के तौर पर चार्ज संभालेंगे। इसके लिए प्रशासन की तरफ से प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। मगर अभी तक विपक्षी पार्टी के पार्षदों को एजेंडा ही नहीं भेजा गया।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 02:55 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 02:55 PM (IST)
जीरकपुर परिषद की हाउस मीटिंग कल, बैठक से पहले विपक्षी पार्षद नए प्रधान उदयवीर पर हमलावर
जीरकपुर नगर परिषद की हाउस मीटिंग कल।

जीरकपुर/मोहाली, जेएनएन। 17 फरवरी को चुनाव होने के दो महीने बाद जीरकपुर नगर काउंसिल हाउस की मीटिंग 19 अप्रैल सोमवार काे हाेने जा रही है। जिसमें उदयवीर सिंह ढिल्लों आधिकारिक तौर पर नगर काउंसिल के प्रधान के तौर पर चार्ज संभालेंगे। इसके लिए प्रशासन की तरफ से प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं, मगर अभी तक विपक्षी पार्टी के पार्षदों को एजेंडा ही नहीं भेजा गया।

नियम के मुताबिक हाउस की मीटिंग से 72 घंटे पहले सभी पार्षदों को एजेंडा पहुंचाना जरूरी होता है, मगर इस बार इस नियम की अनदेखी की जा रही है। इसे लेकर विपक्षी पार्षदों ने प्रधान उदयवीर सिंह ढिल्लों और ईओ संदीप तिवाड़ी पर हमलावर हैं।

अकाली दल के पार्षद यादविंदर शर्मा ने कहा कि कानून के मुताबिक हाउस की मीटिंग से 72 घंटे पहले पार्षदों को एजेंडा देना होता है। वहीं उन्हें अभी तक एजेंडा कापी नहीं दी गई है। दूसरी तरफ प्रधान उदयवीर ढिल्लों का अपनी पार्टी के पार्षदों के साथ बैठकों का सिलसिला जारी है, जबकि अकाली दल के 8 पार्षदों के साथ विकास कार्यों को लेकर कोई भी मीटिंग नहीं की गई। यहां तक की 19 अप्रैल को होने जा रही हाउस की मीटिंग के बारे में भी वाट्सएप से ही पता चला है। अकाली दल के पार्षदों से विकास कार्यों को लेकर कोई कार्य सूची नहीं मांगी गई। प्रधान उदयवीर ढिल्लों से सवाल किया है कि जो लोग अकाली दल के पार्षदों की वार्डों में बस रहे हैं, उनके इलाकों का विकास करवाना नगर काउंसिल की जिम्मेदारी नहीं है।

मीटिंग सुबह 10:30 बजे शुरू होगी, प्रबंधों के लिए अधिकारियों की ड्यूटी

परिषद के मीटिंग हाल में सुबह 10:30 बजे हाउस की मीटिंग शुरू हाेगी, जिसके प्रबंधों की निगरानी के लिए कार्यकारी अधिकारी संदीप तिवाड़ी काे जिम्मेदारी साैंपी गई है और उनकी सहायता के लिए एम ई मुकेश को उनके साथ लगाया गया है। मीटिंग हाल में सिटिंग अरेंजमेंट और मीडिया के लिए अलग से व्यवस्था करने के साथ-साथ अन्य व्यस्थाए करने के लिए सभी एसडीओ, जेई, व बिल्डिंग इंस्पेक्टरों को हाजिर रहने के निर्देश दिए गए हैं।

इस संबंधित बात करने पर कार्यकारी अधिकारी संदीप तिवाड़ी ने कहा कि 19 अप्रैल को की जाने वाली मीटिंग  इंस्टॉलेशन सेरेमनी है इसके लिए एजेंडे की जरूरत नहीं होती।

chat bot
आपका साथी