मोहाली में हुई हिंदू संगठनों की बैठक, कहा- पंजाब में एसजीपीसी की तर्ज पर बने हिंदू मंदिर एक्ट

हिंदू संगठनों की एक विशेष बैठक मोहाली में हुई। बैठक में पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह से मांग की गई कि पंजाब में एसजीपीसी की तर्ज पर हिंदू मंदिर एक्ट बनाया जाए। इसको लेकर संगठनों का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मुलाकात भी करेगा।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 01:51 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 01:51 PM (IST)
मोहाली में हुई हिंदू संगठनों की बैठक, कहा- पंजाब में एसजीपीसी की तर्ज पर बने हिंदू मंदिर एक्ट
मोहाली में हुई हिंदू संगठनों की बैठक, पंजाब में एसजीपीसी की तर्ज पर हिंदू मंदिर एक्ट बनाने की मांग।

मोहाली, जेएनएन। मोहाली के खरड़ में हिंदू संगठनों की बुधवार को विशेष बैठक हुई। सभी हिंदू संगठनों ने पंजाब सरकार से अनुरोध किया है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हिंदू वेलफेयर बोर्ड के चेयरमैन महंत रविकांत से वादा किया था कि जब पंजाब में कांग्रेस की सरकार आएगी तो वह पंजाब में हिंदू मंदिर एक्ट लगाकर हिंदुओं के लिए नया दौर शुरू करेंगे। जिससे कि हिंदुओं के धार्मिक स्थलों और समाज की भलाई के काम हो सके। बैठक में मौजूद सभी संगठनों के सदस्यों ने मांग की कि पंजाब में एसजीपीसी की तर्ज पर हिंदू मंदिर एक्ट बनाया जाए। उन्होंने कहा कि पंजाब में दोबारा विधानसभा चुनाव आने वाले हैं, इसलिए चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अपना हिंदुओं को किया वादा पूरा करें।

वहीं, बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि जल्द ही सभी हिंदू संगठनों का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री कैप्टन अंरिंदर सिंह से मुलाकात कर इस विषय पर विचार विमर्श करने के बाद अगली रणनीति तय की जाएगी।

बुधवार को हुई इस बैठक में हिंदू नेताओं को मिल रही धमकियों पर भी चर्चा हुई। वहीं, पटियाला के श्री बामन अवतार मंदिर में कुछ शरारती तत्वों द्वारा हमला किया गया और तोड़ फोड़ की गई। वहां के महंत को भी जान से मारने की धमकी दी गई। हिंदू संगठनों ने प्रशासन से अनुरोध किया कि दोषियों पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और हिंदू महंत को जान से मारने की धमकी का केस दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाए।

बैठक में शिव सेना हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष निशांत शर्मा, पंजाब अध्यक्ष अरविंद गौतम, राजेंद्र धालीवाल, हिंदू क्रांति दल पंजाब के अध्यक्ष मनोज नन्हा, हिंदू वेलफेयर बोर्ड के चेयरमैन महंत रविकांत, शिवसेना बाल ठाकरे के पंजाब प्रमुख हरेंद्र सोनी और अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद पंजाब के अध्यक्ष विजय सिंह भारद्वाज भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी