चंडीगढ़ के गर्वमेंट माडल हाई स्कूल में छात्राओं के लिए लगाया हीमोग्लोबिन जांच कैंप

चंडीगढ़ में नेशनल गर्ल चाइल्ड वीक के तहत भारत विकास परिषद् ने सेक्टर 11 स्थित गर्वमेंट माडल हाई स्कूल की नौवीं और दसवीं कक्षा की लड़कियों का हीमोग्लोबिन टेस्ट कैंप आयोजित किया गया। इस दौरान बच्चों में शरीर में आयरन की महत्वता से अवगत करवाया गया।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:51 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 11:51 AM (IST)
चंडीगढ़ के गर्वमेंट माडल हाई स्कूल में छात्राओं के लिए लगाया हीमोग्लोबिन जांच कैंप
चंडीगढ़ के गर्वमेंट माडल हाई स्कूल में हीमोग्लोबिन टेस्ट कैंप आयोजित किया गया।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ में नेशनल गर्ल चाइल्ड वीक के तहत भारत विकास परिषद् ने सेक्टर 11 स्थित गर्वमेंट माडल हाई स्कूल की नौवीं और दसवीं कक्षा की लड़कियों का हीमोग्लोबिन टेस्ट कैंप आयोजित किया गया। इस दौरान बच्चों में शरीर में आयरन की महत्वता से अवगत करवाया गया।

यह भी पढ़ें -   चंडीगढ़ में पीयू की एलुमनी मीट में स्टूडेंट्स बोले- हिंदी विभाग हमारे लिए पुरखों का घर, यहां मिलता है सुकून

सेक्टर 24 स्थित भारत विकास परिषद् चेरिटेबिल डायग्नोस्टिक सेंटर के डाक्टरी टीम की ओर से इस कैंप का संचालन किया गया। इस मौके पर परिषद् के सदस्यों ने स्कूल प्रिंसिपल नवज्योति की उपस्थिति में लड़कियों को घर में खाना पकाने के लिए लोहे की कढ़ाई, गुड़ चना और स्टेशनरी आइट्म भी भेंट की गई।

यह भी पढ़ें -  मोहाली के सभी एंट्री प्वाइंट्स पर बनाए जाएंगे स्वागत गेट, चिल्ड्रन फ्रेंडली पार्क बनाने की भी तैयारी

स्कूल प्रबंधन के अतिरिक्त कार्यक्रम में परिषद् की ओर से परिषद् के नार्थ एक शाखा के अध्यक्ष अरुणेष अग्रवाल, सचिव एसके शर्मा, रमेश सिंगला, ओपी विज, हरजीत खंडुजा, अश्विनी सूद व अन्य सदस्य शमिल हुए। इस दौरान भारत विकास परिषद की ओर से सभी स्टूडेंट का हीमोग्लोबिन टेस्ट कर रिपोर्ट देखकर जिन बच्चों में हीमोग्लोबिन की कमी थी, उन बच्चों को दवाइयां और डाक्टरी जांच करवाने की सलाह दी।

यह भी पढ़ें -  Punjab Local body Elections: निकाय चुनाव पर रणनीति के लिए नड्डा ने बुलाई पंजाब भाजपा की बैठक

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी