झमाझम बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिली राहत

पिछले कुछ दिनों से बारिश न होने की वजह से गर्मी का प्रकोप भी बढ़ रहा था लेकिन सोमवार शाम को हुई तेज बारिश से गर्मी से राहत मिली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:43 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:43 PM (IST)
झमाझम बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिली राहत
झमाझम बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिली राहत

जासं, चंडीगढ़ : पिछले कुछ दिनों से बारिश न होने की वजह से गर्मी का प्रकोप भी बढ़ रहा था लेकिन सोमवार शाम को हुई तेज बारिश से गर्मी से राहत मिली। हालांकि पूरे शहर में बारिश नहीं हुई और कई इलाकों में बादल छाए रहे तो कई सेक्टरों में भारी बारिश की वजह से जलभराव की स्थिति उत्पन्न हुई। मध्य मार्ग बरसाती पानी से लबालब भरी रही। इस दौरान वाहनों को निकलने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। सड़कों पर पानी भरने की वजह से लाइट प्वाइंट पर जाम लगा रहा। बारिश का असर तापमान पर पड़ा। समुद्र तल पर मानसून अब बीकानेर, कोटा, गया, कोलकाता और वहां से दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी में एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ है। इसकी वजह से दिल्ली-एनसीआर सहित देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है। सोमवार को अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री रिकार्ड किया गया।

पंजाब के कुछ इलाकों में तेज बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार माझा में 21 और 22 सितंबर को हल्की की संभावना जताई है। वहीं दोआबा में 21 से 24 सितंबर तक तेज बारिश, वेस्ट मालवा में 21 और 22 सितंबर को हल्की बारिश और ईस्ट मालवा में 21 से 24 सितंबर तक तेज बारिश होने के आसार है। इसके साथ ही बठिडा, गुरदासपुर सहित पटियाला और लुधियाना की बेल्ट में तेज बारिश होने के आसार है। नॉर्थ हरियाणा 21 से 24 सितंबर तक तेज बारिश, साउथ एंड साउथ ईस्ट हरियाणा 21 से 24 सितंबर तक भारी बारिश और वेस्ट और साउथ वेस्ट हरियाणा में 22 और 24 सितंबर तक तेज बारिश के आसार है।

चंडीगढ़ में 24 सितंबर तक बारिश

चंडीगढ़ मौसम विभाग केंद्र ने एक बार फिर चेतावनी जारी की है कि 24 घंटे में मौसम में बदलाव के संकेत दिए है। वहीं विभाग ने 24 सितंबर पंजाब और हरियाणा के साथ ही चंडीगढ़ में भी तेज बारिश की आंशका जताई है।

यह रहेगा आने वाले दिनों में मौसम का हाल

मंगलवार को बारिश के आसार। अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री रह सकता है।

बुधवार को बारिश के आसार। अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम 25 डिग्री रह सकता है।

वीरवार को बारिश के आसार। अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम 25 डिग्री रह सकता है।

chat bot
आपका साथी