स्वास्थ्य मंत्री के हलके के लोगों को नहीं मिल रहा इलाज

सेहत मंत्री के जिले के मरीजों को सरकारी अस्पताल में इलाज नहीं मिल पा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 08:55 AM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 08:55 AM (IST)
स्वास्थ्य मंत्री के हलके के लोगों को नहीं मिल रहा इलाज
स्वास्थ्य मंत्री के हलके के लोगों को नहीं मिल रहा इलाज

जागरण संवाददाता, मोहाली : सेहत मंत्री के जिले के मरीजों को सरकारी अस्पताल में इलाज नहीं मिल पा रहा है। मरीज एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल में धक्के खा रहे हैं। ध्यान रहे कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए फेज-6 के सिविल अस्पताल को औद्योगिक क्षेत्र फेज -8बी के ईएसआइ अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। मरीजों को अस्पताल स्टाफ यह कह रहा है कि वापस जाओ डॉक्टर ही नहीं है। शनिवार लॉकडाउन था ऐसे ही अस्पताल में ईलाज करवाने आए मरीजों ने अपनी दस्तां सुनाई, लेकिन इलाज नहीं मिला।

पहले फेज-6 अस्पताल भेजा वहां से ईएसआइ अस्पताल

खरड़ के गांव बड़ाला निवासी शिव नरेश (20) का शनिवार को खरड़ हाईवे पर एक्सीडेंट हो गया। खरड़ पुलिस ने शिव नरेश को एक्सीडेंट स्थल से 108 एंबुलेंस सेवा से खरड़ के सिविल अस्पताल पहुंचाया, लेकिन खरड़ अस्पताल ने एडमिट करने के बजाए शिव नरेश को मोहाली फेज-6 के सिविल अस्पताल भेज दिया। एंबुलेंस चालक ने बताया कि फेज-6 पहुंचने पर कहा गया कि इसे ईएसआइ अस्पताल ले जाओ, क्योंकि अस्पताल वहां शिफ्ट हो गया। ईएसआइ पहुंचने पर डॉक्टरों ने शिव नरेश को मृत घोषित कर दिया। एंबुलेंस चालक ने कहा कि अगर इलाज मिलता तो घायल बच सकता था।

फेज-7 निवासी हरजीत सिंह ने बताया कि किसी के साथ झगड़ा हो गया। हाथ की अंगुलियां टूट गई। ईएसआइ अस्पताल आया तो अंगुली पर पट्टियां कर दी गई। बोला गया कि इलाज करवाना है तो कल दो बजे आना या फिर चंडीगढ़ के सेक्टर-16 अस्पताल चले जाओ, यहां डॉक्टर नहीं है। हरजीत सिंह ने बताया कि अब वे चंडीगढ़ जा रहे हैं।

निजी अस्पताल में जाकर करवाना पड़ेगा इलाज

सिरसा के सुरेश ने बताया कि उनकी टांग टूट गई। किसी रिश्तेदार के पास मोहाली आए थे। वे इलाज के लिए फेज-6 गए। वहां से ईएसआइ भेजा गया। पिछले दो दिन से यहां आ रहे हैं, लेकिन अब बोला जा रहा है कि पहले कोविड टेस्ट करवाकर आओ, फिर इलाज शुरू करेंगे। इसलिए अब निजी अस्पताल में इलाज करवाने की सोच रहे हैं। अस्पताल में आने वाले मरीजों के तीमारदारों ने कहा कि हालत बेहद खराब है। ग्राउंड पर कोई भी अधिकारी कुछ नहीं देख रहा।

कोट्स

डॉक्टरों की कोई कमी नहीं है। आज सरकारी छुट्टी है। इसलिए जितने डॉक्टर ड्यूटी पर होने चाहिए होंगे। किसी तरह की कोई कमी नहीं है।

डॉ. आदर्शपाल कौर

सिविल सर्जन मोहाली।

chat bot
आपका साथी