मोहाली में 18+ वालों के लिए स्वास्थ्य मंत्री सिद्धू ने की वैक्सीनेशन की शुरुआत, पंजाब को मिली एक लाख डोज

पंजाब को 18+ कैटेगरी के लोगों के लिए एक लाख वैक्सीन की डोज मिली है। यह बात प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कही। सोमवार को सिद्धू ने पंजाब में 18 साल से ऊपर के आयुवर्ग के लिए कोविड वैक्सीनेशन की शुरुआत मोहाली से की।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 04:33 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 04:33 PM (IST)
मोहाली में 18+ वालों के लिए स्वास्थ्य मंत्री सिद्धू ने की वैक्सीनेशन की शुरुआत, पंजाब को मिली एक लाख डोज
मोहाली में 18+ वालों के लिए स्वास्थ्य मंत्री सिद्धू ने की वैक्सीनेशन की शुरुआत।

मोहाली, जेएनएन। Corona Vaccination for 18+ : पंजाब को 18+ कैटेगरी के लोगों के लिए एक लाख वैक्सीन की डोज मिली है। यह बात प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कही। सोमवार को सिद्धू ने पंजाब में 18 साल से ऊपर के आयुवर्ग के लिए कोविड वैक्सीनेशन की शुरुआत मोहाली से की। सिद्धू ने कहा कि पंजाब को 18+ के लोगों के लिए एक लाख डोज मिली है। जिन्हें जरूरत के हिसाब से जिलों में आवंटित कर दिया गया है। 45 साल से ऊपर वालों के लिए अलग से टीकाकरण चल रहा है।

पंजाब के सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने मोहाली में पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान बहवलकलां गोलीकांड मामले में कहा कि गोलीकांड को लेकर स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) का गठन कर दिया गया है। इस मामले में जांच रिपोर्ट जल्द आ जाएगी। सिद्धू ने कहा कि इस मामले में वे ओर कोई बात नहीं करना चाहते, एसआइटी अपना काम करेगी।

सिद्धू ने वैक्सीनेशन को लेकर कहा कि केंद्र से हमें जितनी डोज मिल रही हैं हम लोगों को उपलब्ध करवा रहे हैं। अगर डोज ज्यादा मिले तो हम ढाई से तीन लाख तक लोगों का टीकाकरण करेंगे। मोहाली जिला टीकाकरण करवाने में नंबर वन बन रहा है। अब लोग टीका लगवाने को लेकर जागरूक हो रहे है। इसलिए अब कैंपों में भी टीका लगवाने वालों की भीड़ देखने को मिल रही है।

सवाल के जवाब में सिद्धू ने कहा कि निजी अस्पताल मरीजों से ज्यादा पैसा न वसूले, इसको लेकर अस्पतालों को निर्देश दिए गए हैं। अगर कोई ऐसा करता है तो इस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सिद्धू ने कहा कि फिलहाल ऑक्सीजन को लेकर स्थिति पूरी तरह से काबू में है। मोहाली में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने की जहां तक बात है मोहाली मेडिकल कॉलेज में अपना ऑक्सीजन प्लांट लगेगा ही। अभी पंजाब में सवा सौ टन का ऑक्सीजन सप्लाई का गैप है। फिलहाल काम चल रहा है। लेकिन अगर मरीज बढ़ते हैं तो दिक्कत हो सकती है। वहीं, केंद्र ने भी  300 मीट्रिक टन ऑक्सीजन देने का वादा किया है।

chat bot
आपका साथी