चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव पर कोरोना का साया रोकने को खास कदम, तैनात होंगे हेल्थ नोडल आफिसर

चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण का खतरा एक बार फिर से गहराने लगा है। ऐसे में कहीं नगर निगम चुनाव में कोरोना का ग्नहण न लग जाए। हालांकि चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने इसको लेकर भी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

Ankesh ThakurWed, 01 Dec 2021 02:46 PM (IST)
नगर निगम चुनाव को स्वास्थ्य निदेशक डॉ. सुमन सिंह ने यह फैसला लिया।

विशाल पाठक, चंडीगढ़। इस महीने की 24 तारीख को चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के लिए मतदान होगा। इसको लेकर सभी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। वहीं, कोरोना का खतरा एक बार फिर से गहराने लगा है। ऐसे में कहीं नगर निगम चुनाव में कहीं कोरोना का ग्नहण न लग जाए। हालांकि चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने इसको लेकर भी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

नगर निगम चुनाव के मद्देनजर स्वास्थ्य निदेशक डॉ. सुमन सिंह ने सोमवार को अहम फैसला लिया। पूरी दुनिया जहां कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर चिंतित है, वहीं स्वास्थ्य विभाग ने इससे निपटने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इसी बीच नगर निगम चुनाव होने जा रहे हैं। जिसकी घोषणा हो चुकी है। ऐसे में नगर निगम चुनाव के बीच कोरोना के नए वैरिएंट का खतरा न बढ़े, इसके लिए स्वास्थ्य निदेशक ने हर रिटर्निंग आफिसर (आरओ) के साथ विभाग का एक नोडल आफिसर भी नियुक्त किया है। जोकि नगर निगम चुनाव के दौरान कोविड गाइडलाइंस काे सख्ती से लागू करवाएगा। ताकि संक्रमण का खतरा पैदा न हो।

हर वार्ड में जाएगा नोडल आफिसर

निगम चुनाव के दौरान रिटर्निंग आफिसर के साथ नियुक्त किए गए स्वास्थ्य विभाग के नोडल आफिसर अपने वार्ड में जाकर कोविड गाइडलाइंस को लागू कराएंगे। हर प्रत्याशी के चुनाव प्रचार पसार के दौरान कोविड नियमों का पालन कराया जाएगा। कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर नोडल आफिसर अपनी रिपोर्ट रिटर्निंग आफिसर और स्वास्थ्य निदेशक को सौंपेगा। जिस पर कार्रवाई की जाएगी।

मास्क न पहनने वालों का आज से फिर शुरू होगा चालान

स्वास्थ्य निदेशक ने कोविड गाइडलाइंस का सख्ती से पालन कराने के लिए मंगलवार से चालान प्रक्रिया में तेजी लाने के आदेश दिए हैं। जो व्यक्ति सार्वजनिक स्थल पर मुंह पर बिना मास्क लगाए, शारीरिक दूरी, सार्वजनिक स्थल पर थूकते या किसी भी रूप में कोविड गाइडलाइंस का उल्लंघन करते पकड़ा जाए, उसका चालान करने के आदेश दिए हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.