हेडमास्टर ने मिड-डे मील वर्कर को किया कार्यमूक्त, जवाब तलब

गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल सेक्टर-49 से मिड डे मील वर्कर पूजा को हेडमास्टर दर्शनजीत कौर ने कार्यमूक्त कर दिया। इस मामले में अब राष्ट्रपति कार्यालय ने चंडीगढ़ शिक्षा विभाग से जवाब मांगा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 08:00 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 08:00 AM (IST)
हेडमास्टर ने मिड-डे मील वर्कर को किया कार्यमूक्त, जवाब तलब
हेडमास्टर ने मिड-डे मील वर्कर को किया कार्यमूक्त, जवाब तलब

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ :

गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल सेक्टर-49 से मिड डे मील वर्कर पूजा को हेडमास्टर दर्शनजीत कौर ने कार्यमूक्त कर दिया। इस मामले में अब राष्ट्रपति कार्यालय ने चंडीगढ़ शिक्षा विभाग से जवाब मांगा है। राष्ट्रपति कार्यालय से डायरेक्टर स्कूल एजुकेशन डा. पालिका अरोड़ा को निर्देश जारी करते हुए मामले में हस्तक्षेप कर इसका समाधान करने को कहा गया है। साथ ही इसकी रिपोर्ट मांगी गई है। अब डायरेक्टर स्कूल एजुकेशन कार्यालय की तरफ से मामले में कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

शिकायत में कहा गया था कि कांट्रेक्ट पर नियुक्त मिड डे मील वर्कर पूजा स्वास्थ्य कारणों के चलते छुट्टी पर थी। पूजा का काम संभालने के लिए किसी दूसरी वर्कर को पूजा द्वारा ही भेजा गया, लेकिन जब पूजा दोबारा काम पर लौटी तो हेडमास्टर दर्शनजीत कौर ने उसे कार्यमूक्त कर दिया। काम से निकाले जाने को लेकर पूजा और फोर्थ क्लास यूनियन ने स्कूल और जिला शिक्षा अधिकारी और डायरेक्टर स्कूल एजुकेशन को शिकायत की। एक महीने तक मामले पर सुनवाई नहीं होने के बाद फोर्थ क्लास यूनियन ने राष्ट्रपति से इसकी शिकायत दी। 22 अक्टूबर को राष्ट्रपति कार्यालय ने डायरेक्टर स्कूल एजुकेशन डा. पालिका अरोड़ा से जवाब तलब किया।

अब देखना यह होगा कि विभाग स्तर से इस मामले में क्या कदम उठाया जाता है। अधिकारियों का कहना है कि इस संबंध में पड़ताल के बाद रिपोर्ट तैयार की जाएगी। हेड मास्टर से पूछताछ के आधार पर उनसे वर्कर को कार्यमूक्त करने की वजह का पता लगाया जाएगा। इसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी