चंडीगढ़ में सात साल पुराने रिश्वतकांड में हेड कांस्टेबल बलराज दोषी करार, एक अक्टूबर को सुनाई जाएगी सजा

चंडीगढ़ की अदालत ने रिश्वत कांड में हेड कांस्टेबल को दोषी करार दिया है। सीबीआइ कोर्ट ने उसे पुलिस कस्टडी में भी लेने के आदेश दे दिए हैं। सीबीआइ ने उसे कोर्ट रूम के बाहर से रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया था।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 07:01 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 07:01 AM (IST)
चंडीगढ़ में सात साल पुराने रिश्वतकांड में हेड कांस्टेबल बलराज दोषी करार, एक अक्टूबर को सुनाई जाएगी सजा
चंडीगढ़ में सात साल पुराने रिश्वतकांड में हेड कांस्टेबल बलराज को अदालत ने दोषी करार दे दिया है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ की जिला अदालत में चल रहे रिश्वत के सात साल पुराने मामले में मंगलवार को सीबीआइ कोर्ट ने हेड कांस्टेबल बलराज को दोषी करार दे दिया। साथ ही उसे पुलिस कस्टडी में लेने के आदेश दे दिए। विशेष अदालत एक अक्टूबर को बलराज को सजा सुनाएगी। बलराज जिला अदालत में बतौर नायब कोर्ट ड्यूटी पर कार्यरत था, जब वह तीन हजार रिश्वत लेते पकड़ा गया था। सीबीआइ ने उसे कोर्ट रूम के बाहर से रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया था। सीबीआइ के सीनियर पब्लिक प्रॉसिक्यूटर पीके डोगरा ने कोर्ट में बहस के दौरान कहा कि बलराज ने एक आरोपित को जमानत दिलाने के नाम पर पैसे मांगे थे।

धनास मिल्क कालोनी निवासी रोमी की शिकायत पर सीबीआइ ने बलराज को पकड़ने के लिए ट्रैप लगाया था। आरोप के मुताबिक रोमी पर मारपीट को केस चल रहा था। एक तारीख पर वह कोर्ट में पेश नहीं हुआ और उसके खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिए थे। इस पर रोमी ने जमानत के लिए बलराज से संपर्क किया। बलराज ने जमानत दिलाने के नाम पर पांच हजार रुपये मांगे थे। सौदा तीन हजार रुपये में तय हुआ। लेकिन रोमी ने इस बारे में सीबीआइ को शिकायत दे दी। इस पर सीबीआइ ने बलराज को कोर्ट के बाहर से रिश्वत लेते पकड़ लिया।

युवक की हत्या के दो आरोपित गिरफ्तार

पंचकूला में 26-27 सितंबर की रात माजरी चौक पर रंजिश को लेकर हुई हत्या की गुत्थी पंचकूला पुलिस ने सुलझा ली है। 24 घंटे में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों को बुधवार को कोर्ट में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा। एसीपी सतीश कुमार ने बताया कि रविंद्र बीन निवासी फतेहगढ़ थाना जुलाना जिला जींद हाल खड़क मंगोली जिला पंचकूला और मनीष उर्फ छोटा बहादुर निवासी खड़क मंगोली को गिरफ्तार किया है। अभी इनके 10 और साथियों को गिरफ्तार करना है।

chat bot
आपका साथी