हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का आक्सीजन लेवल हुआ कम, चंडीगढ़ पीजीआइ में भर्ती

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) का आक्सीजन लेवल रविवार को अचानक गिर गया। उन्हें चंडीगढ़ पीजीआइ में भर्ती किया गया है। अनिल विज के इलाज के लिए डाक्टरों की अलग टीम बनाई गई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sun, 22 Aug 2021 08:21 PM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 07:21 AM (IST)
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का आक्सीजन लेवल हुआ कम, चंडीगढ़ पीजीआइ में भर्ती
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज बीमार, पीजीआइ चंडीगढ़ में भर्ती।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़/अंबाला। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज रविवार को अचानक बीमार हो गए। उन्हें  इलाज के लिए चंडीगढ़ स्थित पीजीआइ में भर्ती कराया गया है। उनका आक्सीजन लेवल कम हो गया था। इसी वजह से विज हरियाणा के मानसून सत्र में भी शामिल नहीं हो सके थे। विज की देखरेख के लिए डाक्टरों की अलग से टीम बनाई गई है। इस टीम में पल्मोनरी और मेडिसिन के डॉक्टर शामिल हैं। विज बीते वर्ष कोरोना से भी संक्रमित हो चुके हैं। पीजीआइ के निदेशक प्रो. जगतराम ने बताया उन्हें आइसीयू प्राइवेट वार्ड में रखा गया है। उनके स्वास्थ्य की लगातार निगरानी की जा रही है। चंडीगढ़ पीजीआइ में अनिल विज का हालचाल जानने के लिए सीएम मनोहर लाल भी पहुंचे। उन्होंने विज के काफी समय तक बातचीत की।

वहीं, इससे पूर्व आज भारतीय जनता पार्टी के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने गृह मंत्री अनिल विज से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य की कुशलक्षेम की जानकारी ली। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ शास्त्रीनगर अंबाला में गृह मंत्री अनिल विज के घर पहुंचे और उनसे काफी समय तक बातचीत की। इस दौरान धनखड़ ने गृहमंत्री से विभिन्न विषयों पर चर्चा और विचार-विमर्श भी किया।

बता दें, शुक्रवार को गृह मंत्री अनिल विज का आक्सीजन लेवल अचानक कम हो गया था। जिस कारण डाक्टरों ने उनको पूर्ण विश्राम की सलाह दी है। गृहमंत्री अनिल विज 6 बार विधायक बने हैं। वह विधानसभा के सत्र में कभी 1 दिन भी अनुपस्थित नहीं रहे, लेकिन आक्सीजन का लेवल अचानक कम होने के कारण वह मानसून सत्र के पहले दिन की कार्यवाही में शिरकत नहीं कर सके। फिर भी उन्होंने आक्सीजन की पाइप लगाकर टेलीविजन पर विधानसभा सत्र की कार्रवाई देखी। वही, वे अधिकारियों को दिशानिर्देश भी देते रहे।

गृह मंत्री अनिल विज का जनता से इतना लगाव है कि वह जनता के कामों में किसी भी प्रकार की देरी पसंद नहीं करते हैं, इसीलिए जब वह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में दाखिल थे, तब भी वह अधिकारियों द्वारा लाई गई फाइलों को निकालने का काम लगातार करते रहे, ताकि जनता को कोई तकलीफ न हो।

chat bot
आपका साथी