हरियाणा के सीएम मनोहरलाल ने फोर्टिस अस्पताल में कराया चेकअप, किसानों से फिर की अपील

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने मंगलवार को मोहाली स्थित फोर्टिस अस्पताल में रूटीन चेकअप करवाया। वह कुछ माह पूर्व कोविड से संक्रमित हो गए थे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए किसानों को अपना आंदोलन खत्म करने को कहा।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 02:28 PM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 02:28 PM (IST)
हरियाणा के सीएम मनोहरलाल ने फोर्टिस अस्पताल में कराया चेकअप, किसानों से फिर की अपील
मोहाली फोर्टिस पहुंचे हरियाणा के सीएम मनोहर लाल। जागरण

जेएनएन, मोहाली। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को कोविड के मामलों को देखते हुए आंदोलन खत्म करने को कहा है। मनोहर लाल ने कहा कि कृषि कानून केंद्र की ओर से बनाए गए हैं अंतिम फैसला केंद्र ने लेना है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंगलवार को मोहाली में पत्रकारों के साथ बातचीत की।

मनोहर लाल मोहाली के फोर्टिस अस्पताल पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे पिछले दिनों कोविड ग्रस्त हो गए थे। डॉक्टरों ने कुछ एडवांस टेस्ट करवाने के लिए कहा था। टेस्ट पीजीआइ में नहीं हो रहे थे, इसलिए वे फोर्टिस में टेस्ट करवाने आए। सवाल के जबाब में मनोहर लाल ने कहा कि किसानों ने आश्वासन दिया है कि वे अब सरकारी प्रोग्राम में किसी तरह का प्रदर्शन नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि कुछ किसान अब कोविड टेस्ट व वैक्सीनेशन करवाने के लिए मान गए हैं। मनोहर लाल ने कहा कि राजनीतिक तौर पर प्रभावित होकर किसानों को सरकार का विरोध नहीं करना चाहिए। 26 को किसानों की ओर मनाए जा रहे काले दिवस पर उन्होंने कहा कि कि ये किसानों का अपना फैसला है। सरकार हर मुद्दे पर बात करने के लिए तैयार है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कोविड के मामले अब हरियाणा में कम हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह में स्थिति ओर बदल जाएगी। ब्लैक फंगस को लेकर हरियाणा को दवा मिल गई है। पूरी स्थिति पर नजर रखी जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा के गांवों में कोविड को रोकने के लिए सेहत विभाग की टीमें घर-घर जाएंगी। अगर किसी घर में कोविड का कोई संदिग्ध मरीज मिलता है तो अस्पताल में इलाज करवाया जाएगा। हर व्यक्ति तक सरकार की पहुंच होगी। कोविड की दूसरी लहर से अच्छी तरह से निपटा गया है। तीसरी लहर से निपटने के लिए भी सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है।

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी