हरीश रावत का अमरिंदर पर हमला, कहा- वादे पूरे करने में असफल रहे, कांग्रेस ने पूरा सम्‍मान दिया

पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने आज पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर हमला कर दिया। उन्‍होंने कहा कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह किसी का मुखौटा बन रहे हैं। उनको विरोधी मुखौटा बनाना चाहते हैं। कैप्‍टन को पार्टी ने पूरा मान-सम्‍मान दिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 01:12 PM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 06:19 PM (IST)
हरीश रावत का अमरिंदर पर हमला, कहा- वादे पूरे करने में असफल रहे, कांग्रेस ने पूरा सम्‍मान दिया
मीडिया से बात करते हुए पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत। (एएनआइ)

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर जमकर हमला कर दिया। हरीश रावत ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर किसी का मुखौटा बन रहे हैं। उनका कद भाजपा का मुखौटा बनने लायक नहीं है। कांग्रेस ने उनका अपमान नहीं किया बल्कि पूरा मान-सम्‍मान दिया है। कैप्‍टन अपने शब्‍दों पर गौर करें। रावत ने कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की सरकार पर भी सवाल उठा दिए। उन्‍होंने कहा कि कैप्‍टन अपने वादे पूरे करने में नाकाम रहे। बेअदबी मामले में भी कोर्ट में मामला ठीक से नहीं रखा गया। धारणा थी कि अकालियों से उनकी नजदीकी है। 

हरीश रावत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की बातों को पार्टी ने हमेशा माना और उनका सम्‍मान किया। पंजाब में जो परिवर्तन किया है वह पार्टी के हितों को ध्‍यान में रखकर किया गया। पंजाब में यह धारणा हो गई थी कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह अकालियों के करीबी हैं और इसी कारण सवाल उठ रहे थे।

बता दें कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने वीरवार को कांग्रेस छोड़ने की बात कही थी। उन्‍होंने कांग्रेस द्वारा अपमानित करने का आरोप लगाया था। उन्‍होंने कहा था कि मैं अपमान नहीं झेल सकता। इससे पहले कैप्‍टन ने बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शर्मा और वीरवार को राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की थी।

पंजाब में सीएम पद से कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के इस्‍तीफे और नए मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी के शपथ लेने के बाद पंजाब कांग्रेस व कैप्‍टन के बारे में हरीश रावत का पहला बयान ह‍ै। उन्‍होंने कहा कि इस बात में कोई सच्‍चाई नहीं है कि कांग्रेस ने कैप्‍टन अमरिंदर सिंह का अपमान किया। कैप्‍टन अमरिंदर सिं‍ह के ताजा बयानों से लग रहा है कि वह कुछ दबाव में हैं। उनको अपने कदमों पर दोबारा विचार करना चाहिए। कैप्‍टन सीधे या परोक्ष रूप से भाजपा की मदद न करें।

हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस ने उनके मान सम्‍मान के लिए सब कुछ किया। पंजाब में पार्टी ने अब तक जो किया है वह कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के सम्‍मान और सम्‍मान की रक्षा और  2022 के विधानसभा चुनाव पार्टी की संभावनाओं को बेहतर बनाने के लिए किया है।

हरीश रावत ने कहा कि मैंने पूरे प्रकरण के बाद कैप्‍टन अमरिंदर सिंह से बात करने की तीन बार कोशिश की, लेकिन संपर्क नहीं हुआ। कैप्‍टन को पार्टी ने दो बार सीएम बनाया गया। पार्टी ने  कैप्‍टन अमरिंदर की कभी बेअदबी नहीं की। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के मुख्‍यमंत्री काल में बेअदबी मामले की काेर्ट में ठीक से पक्ष नहीं रखा गया। इसके साथ ही कई मुद्दे थे। यही कारण है कि पार्टी ने नेतृत्‍व में परिवर्तन किया गया।

हरीश रावत ने कहा कि पंजाब के सारे मसले सुलझा लिए जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि भावुकता में लोग कई बातें कह जाते हैं। हो सकता है कि कैप्‍टन ने भी ऐसा ही किया, लेकिन उनको अपने शब्‍दों पर गौर करना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि कैप्‍टन जो आरोप लगा रहे हैं कि वे उचित नहीं हैं।

chat bot
आपका साथी