Guru Gobind Singh Jayanti 2021: गुरु पर्व पर मोहाली के गुरुद्वारों में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

Guru Gobind Singh Jayanti 2021 दशमेश पिता श्री गुरु गोबिद सिंह के प्रकाश पर्व के मौके पर मोहाली के गुरुद्वारों में बड़ी संख्या में सुबह से ही श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। ठंड के बावजूद श्रद्धालु गुरुद्वारों में माथा टेकने पहुंचे।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 01:20 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 01:20 PM (IST)
Guru Gobind Singh Jayanti 2021: गुरु पर्व पर मोहाली के गुरुद्वारों में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब
मोहाली के गुरुद्वारों में कोरोना के मद्देनजर विशेष प्रबंध किए गए थे।

जीरकपुर, जेएनएन। दशमेश पिता श्री गुरु गोबिद सिंह के प्रकाश पर्व के मौके पर शहर के विभिन्न गुरुद्वारों में बड़ी संख्या में सुबह से ही श्रद्धालु पहुच रहे हैं। सुबह कड़कड़ाती ठंड के बावजूद श्रद्धालु गुरुद्वारों में माथा टेकने पहुंचे। हालांकि दोपहर होते होते मौसम ने करवट ली और सूर्यदेव ने दर्शन दे दिए।

यह भी पढ़ें -  Chandigarh Corona Vaccination: सिटी ब्यूटीफुल में पिछड़ा टीकाकरण का लक्ष्य, दूसरे दिन 204 लोगों की लगी वैक्सीन

इसके बाद ही गुरुद्वारों में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। कोरोना के मद्देनजर गुरुद्वारों में विशेष प्रबंध किए गए थे। शहर में श्रद्धालुओं की ओर से जगह-जगह लंगरों का आयोजन भी किया गया है। शहर के प्रमख गुरुद्वारों में सुबह ही श्रद्धालु पहुंचने शुरू हो गए थे। कोरोना के कारण इस बार गुरुद्वारों में हाथ धोने के लिए लिक्विड हैंडवाश के भी विशेष इंतजाम किए गए थे। अधिकांश श्रद्धालु कोविड नियमों का पालन करते नजर आए।

यह भी पढ़ें -  चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी डेंटल कालेज ने शुरू की टेली रजिस्ट्रेशन, रोजाना होगा 50 मरीजों का चेकअप

श्रद्धालुओं ने गुरुबाणी का श्रवण किया और अरदास की। पटियाला रोड स्थित गुरुद्वारा नाभा साहिब में खास बात यह नजर आई कि बाहर दुकान लगाने वाले दुकानदारों ने किसानों के समर्थन में पोस्टर बैनर लगाए हुए थे। वहां मौके पर एक श्रद्धालु हरकीरत सिंह ने कहा कि उसने किसानों को लेकर अरदास की कि जल्द इस मसले का हल हो जाए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी