गुरलाल के हत्यारों का मददगार बंबीहा गैंग का गुर्गा काबू

इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 स्थित प्ले-ब्वॉय क्लब के बाहर 11 अक्टूबर की रात हुई गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी व सोपू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गुरलाल बराड़ की हत्या के मामले में पुलिस ने हत्यारों के एक मददगार को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 01:24 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 01:24 AM (IST)
गुरलाल के हत्यारों का मददगार बंबीहा गैंग का गुर्गा काबू
गुरलाल के हत्यारों का मददगार बंबीहा गैंग का गुर्गा काबू

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ :

इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 स्थित प्ले-ब्वॉय क्लब के बाहर 11 अक्टूबर की रात हुई गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी व सोपू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गुरलाल बराड़ की हत्या के मामले में पुलिस ने हत्यारों के एक मददगार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित मोहाली के गांव रुड़की पुख्ता निवासी गुरविदर सिंह उर्फ लंबर गैंगस्टर देवेंदर बंबीहा गैंग का गुर्गा और गैंग के शूटर का मददगार बताया जाता है। गुरविदर ने बराड़ की हत्या करने वाले बंबीहा गैंग के शूटर नीरज चस्का और मनी को फर्जी नंबर की बाइक सनी एनक्लेव में आठ अक्टूबर को दी थी। आरोपित को पुलिस वीरवार कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगेगी। हत्याकांड के दूसरे दिन बरामद पंजाब नंबर की बाइक के पेंडिग चालान से पुलिस गुर्गा तक पहुंची है।

एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ने गुरलाल बराड़ हत्याकांड में डीएसपी ईस्ट गुरमुख सिंह के नेतृत्व में पांच टीमें बनाई थी। हत्याकांड के दूसरे दिन सेक्टर-28 स्थित जंगल एरिया में सीएच 01 बीडब्ल्यू 3166 जब्त की पल्सर बाइक लावारिस बरामद हुई थी। पुलिस ने बाइक नंबर की डिटेल्स खंगाली तो मालिक सेक्टर 41 निवासी महेंदर सिंह निकला। जब पुलिस उसके घर पहुंची तो उसी नंबर की बाइक घर की पार्किंग में खड़ी थी। इसके बाद बाइक का इंजन और चेचिस नंबर खंगालने के बाद असली नंबर पीबी 12 क्यू 2660 और उसका मालिक रोपड़ के गांव थोना निवासी रणजीत सिंह निकला। रणजीत ने बताया कि उसने बाइक मोहाली के गांव फतवा निवासी कमलजीत सिंह को बेची है। कमलजीत ने पुलिस को बताया कि उसने 2014 में बाइक खरड़ निवासी डीलर जसबीर सिंह के माध्यम से बेची है। पुलिस को डीलर जसबीर के पास बाइक खरीदने वाले के पास कोई रिकार्ड नहीं मिला। चालान भुगतान पेंडिग होने के कारण पहुंची पुलिस

हत्याकांड की जांच में डीएसपी ईस्ट गुरमुख सिंह बाइक पीबी 12 क्यू 2660 नंबर का चालान रिकार्ड चेक करवाया। इंस्पेक्टर नीरज सरना ने ट्रैफिक लाइन से रिकार्ड निकलवाया तो बाइक का चालान 10 दिसंबर 2016 को हुआ था। अब पुलिस मालिक कुलबीर सिंह तक पुलिस पहुंच गई। कुलबीर ने पुलिस को बताया कि उसने बाइक मोहाली के गांव पुट्टा रुड़की निवासी गगनप्रीत को दे रखी है। बंबीहा गैंग के सदस्य सौरव पटियाला ने गुर्गा गीता और गुरविदर को शूटर को फर्जी नंबर की बाइक पहुंचाने का निर्देश दिया। गगनप्रीत से बाइक लेकर गुरविदर ने बंबिहा गैंग के सदस्यों तक पहुंचा दी थी। उसने एक मैकेनिक से फर्जी नंबर प्लेट तैयार करवाकर लगवाई थी।

chat bot
आपका साथी