मोहाली में बोले राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर- कोविड वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित

मोहाली में आयोजित राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने देश के वैज्ञानिकों को वैक्सीन बनाने के लिए बधाई भी दी।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 01:09 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 01:09 PM (IST)
मोहाली में बोले राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर- कोविड वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित
पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर की फाइल फोटो।

मोहाली, जेएनएन। गणतंत्र दिवस देश के संविधान द्वारा दिए गए अधिकारों की गवाही देता है। वे सभी नागरिकों के सामान अधिकारों के बारे में बताता है। पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर (VP Singh Badnaur) ने मोहाली (Mohali) के सरकारी कॉलेज में आयोजित राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस (Republic Day) समारोह के दौरान ये बात कही।

कार्यक्रम के दौरान पहले राज्यपाल बदनौर ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। राज्यपाल ने मार्च फास्ट सलामी ली। कोविड 19 के चलते इस बार किसी तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया। गणतंत्र दिवस पर आयोजित परेड का नेतृृत्व डीएसपी खरड़ रूपिंदर कौर सोही ने किया। पंजाब पुलिस की टुकड़ियों ने मार्च फास्ट कर सलामी दी।

अपने संबोधन में राज्यपाल ने कहा कि देश हर तरफ से प्रगति कर रहा है। देश ने वैज्ञानिकों ने कोरोना वैक्सीन बना कर विश्व में सबसे आगे लाकर खड़ा कर दिया है। उन्होंने ने कहा कि कोविड वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। इसके लिए देश के वैज्ञानिक बधाई के पात्र हैं।

उधर जिले में अन्य जगहों पर भी गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। खरड़, मोहाली, डेराबस्सी में सबडिवीजन स्तर पर गणतंत्र दिवस को लेकर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। कई एनजीओ, रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशनों की ओर से भी गणतंत्र दिवस पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। खरड़ में आयोजित गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में एसडीएम हिमांशू जैन ने ध्वजारोहण किया। डेराबस्सी में भी गणतंत्र दिवस पर कार्यक्रम में ध्वजारोहण किया। कोविड गाइडलाइन के चलते इस बार ज्यादातर जगहों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए गए। जिले के डीसी गिरिश दयालन ने कहा कि गणतंत्र दिवस पूरी उत्साह के साथ मनाया गया।

chat bot
आपका साथी