मोहाली में कांग्रेसी उम्मीदवार लोगों को बांट रहा फूड एंड सप्लाई डिपार्टमेंट के स्मार्ट राशन कार्ड

मोहाली में कांग्रेस के उम्मीदवार लोगों को सरकारी राशन स्मार्ट कार्ड बांटकर अपने पक्ष में एक तरह से प्रचार कर रहा है। फूड एंड सप्लाई विभाग के नेशनल फूड सिक्योरिटी एक्ट के अधीन आने वाले लोगों के राशन के कार्ड गैर सरकारी व्यक्ति द्वारा बांटने का मामला गरमा गया है।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 03:51 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 03:51 PM (IST)
मोहाली में कांग्रेसी उम्मीदवार लोगों को बांट रहा फूड एंड सप्लाई डिपार्टमेंट के स्मार्ट राशन कार्ड
फूड सप्लाई डिपार्टमेंट के नेशनल फूड सिक्योरिटी एक्ट के अधीन आने वाले स्मार्ट राशन कार्ड।

मोहाली, जेएनएन। फूड सप्लाई डिपार्टमेंट के नेशनल फूड सिक्योरिटी एक्ट के अधीन आने वाले लोगों के राशन के सरकारी स्मार्ट कार्ड नगर निगम मोहाली के वार्ड नंबर 13 से चुनाव लड़ने वाले कांग्रेसी उम्मीदवार और उनके पति द्वारा बांटे जाने का मामला सामने आया है। जिला फूड सप्लाई अधिकारी सहित विभाग के अन्य अधिकारी इस सरकारी कार्ड को प्राइवेट व्यक्ति हाथों बांटे जाने को लेकर अनजान बन रहे हैं।

मोहाली प्रेस क्लब में सिटीजन वेलफेयर फोरम मोहाली के अध्यक्ष सतीश कुमार सैणी, सुरिंदरपाल सिंह, तलविंदर सिंह ने यह जानकारी दी।सतीश कुमार सैणी ने बताया कि सरकारी कार्डों को प्राइवेट व्यक्ति द्वारा बांटे जाने से फूड एंड सप्लाई विभाग के अधिकारियों की कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों के साथ मिलीभगत और कथित भ्रष्टाचार की बू आ रही है। कांग्रेसी उम्मीदवार द्वारा उक्त स्मार्ट कार्ड बांटने के लिए बकायदा एक वाट्सएप ग्रुप बनाया गया है, जिसमें स्मार्ट कार्ड के लाभपात्रियों को शामिल किया गया। इसमें कार्ड बांटने के बारे में संदेश लाभपात्रियों को भेजे गए। उक्त व्यक्ति द्वारा अपनी बड़ी फोटो वाला कांग्रेस पार्टी का बैनर लगाकर यह कार्ड लाभपात्रियों को खुद ही बांटे गए।

जब गैर-सरकारी व्यक्तियों द्वारा सरेआम सरकारी कार्ड बांटने के बारे उन्होंने फूड सप्लाई विभाग के इंस्पेक्टर प्रदीप कौर, सहायक फूड सप्लाई अधिकारी हरदीप सिंह और जिला फूड सप्लाई अधिकारी रेनू वाला के ध्यान में लाया तो पहले उन्होंने अज्ञानता दिखाई और फिर बाद में फोन उठाना ही बंद कर दिया।

मामला एसडीएम मोहाली के ध्यान में भी लाया गया, लेकिन उन्होंने भी कोई कार्रवाई नहीं की। सैणी ने कहा कि कांग्रेसी उम्मीदवार द्वारा कार्ड बांटकर आने वाले नगर निगम मोहाली के चुनाव में राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश की जा रही है और फूड सप्लाई विभाग के जिला मोहाली के उक्त अधिकारियों की इसमें मिलीभगत है।

उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और फूड सप्लाई विभाग पंजाब के उच्च अधिकारियों से मांग की कि सरकारी डाक्युमेंट स्मार्ट कार्ड गैर सरकारी व्यक्तियों के हाथों में थमाने के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और कार्ड बांटने वाले कांग्रेसी उम्मीदवार से भी पूछताछ करके उस खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि इस मामले बारे वे विभाग के उच्च अधिकारियों को लिखित शिकायत भी करेंगे।

chat bot
आपका साथी