टेंशन खत्म, GMSH-16 में लंबी लाइनों में लग नहीं बनवाना पड़ेगा ओपीडी कार्ड, आज से संपर्क सेंटरों पर होगा रजिस्ट्रेशन

चंडीगढ़ के सेक्टर-16 स्थित गवर्नमेंट मल्टीशपेशएलिटी अस्पताल (जीएमएसएच-16) की ओपीडी कार्ड की टेंशन कम हो गई है। क्योंकि अब ओपीडी कार्ड के लिए अस्पताल में लंबी-लंबी लाइनों में लगने की जरूरत नहीं है। अब ओपीडी कार्ड संपर्क सेंटरों पर भी बनेंगे।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 03:42 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 07:05 AM (IST)
टेंशन खत्म, GMSH-16 में लंबी लाइनों में लग नहीं बनवाना पड़ेगा ओपीडी कार्ड, आज से संपर्क सेंटरों पर होगा रजिस्ट्रेशन
चंडीगढ़ के 10 संपर्क केंद्रों पर ओपीडी की रजिस्ट्रेशन शुरू हो गई है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ के सेक्टर-16 स्थित गवर्नमेंट मल्टीशपेशएलिटी अस्पताल (जीएमएसएच-16) की ओपीडी कार्ड की टेंशन कम हो गई है। क्योंकि अब ओपीडी कार्ड के लिए अस्पताल में लंबी-लंबी लाइनों में लगने की जरूरत नहीं है। अब ओपीडी कार्ड संपर्क सेंटरों पर भी बनेंगे। सोमवार यानी 18 अक्टूबर से 10 संपर्क केंद्रों पर ओपीडी की रजिस्ट्रेशन शुरू होगी। अब तक यह सुविधा केवल सेक्टर-15 के संपर्क केंद्र पर चल रही थी।

स्वास्थ्य सचिव यशपाल गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया कि जीएमएसएच-16 अस्पताल में ओपीडी में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को काउंटर पर लंबी लाइनें लगानी पड़ती थी। लोगों को अस्पताल आकर लाइन लगाकर पहले ओपीडी का कार्ड बनवाना पड़ता था। जिससे मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। लेकिन अब संपर्क केंद्रों पर जीएमएसएच-16 की ओपीडी की रजिस्ट्रेशन शुरू होने से लोगों को राहत मिलेगी।

ओपीडी का कार्ड बनवाने के लिए देने होंगे 10 रुपये

शहर के 10 संपर्क केंद्रों पर जीएमएसएच-16 ओपीडी की रजिस्ट्रेशन के लिए लोगों को 10 रुपये फीस देनी होगी। लोग सुबह 8 से 11 बजे के बीच इन संपर्क केंद्रों पर जाकर ओपीडी का कार्ड बनवा सकते हैं। ओपीडी का कार्ड बनवाने के बाद लोग सीधा जीएमएसएच-16 ओपीडी में जाकर डॉक्टर से परामर्श ले सकते हैं। ऐसे में लोगों को अस्पताल में अब ओपीडी कार्ड बनवाने के लिए मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी।इसके अलावा जीएमसीएच-32 और पीजीआइ की ओपीडी की रजिस्ट्रेशन को भी संपर्क केंद्र पर शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही इन दोनों अस्पताल की भी संपर्क पर ओपीडी की रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे।

इन संपर्क केंद्रों पर जीएमएसएच-16 की ओपीडी की करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन सेक्टर-10 संपर्क केंद्र सेक्टर-15 संपर्क केंद्र सेक्टर-40 संपर्क केंद्र सेक्टर-43 संपर्क केंद्र इंडस्ट्रियल एरिया फेज एक संपर्क केंद्र धनास संपर्क केंद्र मौलीजागरां संपर्क केंद्र बापूधाम संपर्क केंद्र मनीमाजरा संपर्क केंद्र मलोया संपर्क केंद्र

chat bot
आपका साथी