मोहाली में प्रॉपर्टी खरीदने का मौका, गमाडा कल से शुरू करेगा रेजिडेंशियल और कमर्शियल प्रॉपर्टी की नीलामी

मोहाली में प्रॉपर्टी खरीदने वालों के लिए यह सुनहरा मौका है। मोहाली में बुधवार से कई रेजिडेंशियल और कमर्शियल प्रॉपर्टी के लिए ऑक्शन शुरू होगी। ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) ने करीब 40 साइट्स की अगस्त में होने वाली ई-ऑक्शन शुरू कर रहा है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 03:43 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 03:43 PM (IST)
मोहाली में प्रॉपर्टी खरीदने का मौका, गमाडा कल से शुरू करेगा रेजिडेंशियल और कमर्शियल प्रॉपर्टी की नीलामी
मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) कार्यालय। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मोहाली। मोहाली में प्रॉपर्टी खरीदने वालों के लिए यह सुनहरा मौका है। मोहाली में बुधवार से कई रेजिडेंशियल और कमर्शियल प्रॉपर्टी के लिए ऑक्शन शुरू होगी। ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) ने करीब 40 साइट्स की अगस्त में होने वाली ई-नीलामी बुधवार सुबह नौ बजे से शुरू होगी। इसमें एससीओ, बूथ, नर्सिंग होम और स्कूल साइट से लेकर ग्रुप हाउसिंग साइट भी शामिल हैं। इन साइटों की ई-नीलामी 16 अगस्त को दोपहर एक बजे तक जारी रहेगी। उम्मीद है कि लोग रिहायशी और व्यापारिक संस्थानों के लिए साइट पर बोली लगा लगाएंगे।

गमाडा ने ट्राइसिटी के प्रॉपर्टी बाजार की स्टडी कर उक्त योजना निकाली है। इस नीलामी में केवल उन्हीं साइटों को शामिल किया गया है, जिन पर लोग दांव लगा सकते हैं। इस दौरान व्यापारिक, औद्योगिक, संस्थागत और ग्रुप हाउसिंग साइटों की ई-नीलामी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक इस ई-नीलामी में 31 व्यापारिक साइटें नीलाम की जाएंगी। इनमें 5 एससीओ/एससीएफ और 26 बूथ शामिल हैं। इसी तरह 4 आइटी औद्योगिक प्लॉट और 4 संस्थागत साइटों की ई-नीलामी होनी है।

इनमें एक नर्सिंग होम, एक स्कूल साइट और दो अन्य शैक्षिक संस्थानों की साइटें शामिल हैं। इतना ही नहीं इस योजना में 4 चंक साइटें और 1 ग्रुप हाउसिंग साइट को भी ई-नीलामी में शामिल किया गया है। ज्यादा जानकारी के लिए वेबसाइट पर देखी जा सकती है। इस समय प्रॉपर्टी में निवेश करने का उचित समय है। क्योंकि जरूरतमंद लोगों को उसके मन के मुताबिक बजट के अनुसार प्रॉपर्टी मिल सकती है। इसके अलावा बैंकों की ओर से भी कई तरह की योजनाएं चल रही हैं। इतना ही नहीं प्रोसेसिंग फीस से लेकर अन्य चीजों में राहत दी जा रही है। पिछले साल में एक ट्रेेंड देखने को मिला है कि मोहाली जिले में एनआरआइ लोग काफी निवेश करते हैं।

chat bot
आपका साथी