ट्राईसिटी में जानलेवा बारिश, पंचकूला में छत गिरने से बच्ची की मौत, मनीमाजरा में युवक पर गिरी बिजली

बीते रोज सोमवार को हुई बारिश के दौरान ट्राईसिटी में तीन बड़े हादसे हुए हैं जिसमें दो जिदंगियां खत्म हो गई। चंडीगढ़ के मनीमाजरा में बिजली गिरने से 19 साल के युवक की मौत हो गई। पंचकूला में घर की छत गिरने से एक बच्ची की मौत हुई है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:29 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:29 AM (IST)
ट्राईसिटी में जानलेवा बारिश, पंचकूला में छत गिरने से बच्ची की मौत, मनीमाजरा में युवक पर गिरी बिजली
पंचकूला में घर की छत गिरने से तीन साल की आशमा की मौत हो गई।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़, पंचकूला, मोहाली। सितंबर माह में हो रही बारिश से जहां एक ओर लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है, वहीं यह बारिश नुकसान पहुंचा रही है। बीते रोज सोमवार को हुई बारिश के दौरान ट्राईसिटी में तीन बड़े हादसे हुए हैं, जिसमें दो जिदंगियां खत्म हो गई। चंडीगढ़ के मनीमाजरा में बिजली गिरने से 19 साल के युवक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि क्रिकेट खेलते वक्त अचानक बिजली गिरी, जिससे युवक बुरी तरह झुलस और उसकी मौत हो गई है। वहीं, दूसरी घटना पंचकूला की राजीव कॉलोनी सेक्टर-17 में सोमवार रात को एक घर की छत गिरने से एक तीन साल की मासूम बच्ची की मौत हो गई। तीसरी घटना मोहाली के जीरकपुर की है जहां बिजली गिरने से घर की दीवार टूट गई। हालांकि वहां किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है।

पंचकूला में हुए दर्दनाक हादसे में घर के अंदर टीवी देख रहे परिवार के ऊपर छत गिर गई। हादसे में तीन बच्चों सहित पिता घायल हो गया। घायलों का नागरिक अस्पताल सेक्टर 6 में इलाज चल रहा है। राजीव कॉलोनी में मीट की दुकान करने वाले काला राम ने बताया कि उसकी दुकान के पीछे एक घर है, जिसमें करीब 5 लोग रहते हैं। सोमवार रात करीब 9 बजे तेज बारिश के दौरान छत गिरने के बाद चीख-पुकार की आवाजें सुनाई दीं। तुरंत मौके पर पहुंचकर देखा तो परिवार के सभी सदस्य छत के नीचे दबे हुए थे। आनन-फानन में पुलिस और लोगों ने मिलकर परिवार के सभी 5 सदस्यों को छत के नीचे से निकाला और तुरंत अस्पताल ले गए। जहां पर 3 साल की बच्ची आसमा को मृत घोषित कर दिया गया। घायलों में नसरीन, समीर, रमजान और दीपक शामिल हैं।

 वार्ड पार्षद उषा रानी और कांग्रेस के पूर्व सचिव डॉक्टर राम प्रसाद ने बताया कि राजीव कॉलोनी में पिछले कई सालों से कच्चे मकान बने हुए हैं और हर साल बरसात में कोई न कोई हादसा हो जाता है। आज जब यह हादसा हुआ, तो बड़ी मशक्कत के बाद लोगों ने इन बच्चों को बाहर निकाला। फिलहाल बच्ची के शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया है। पार्षद ऊषा रानी भी मौके पर पहुंची। उन्होंने सभी का हालचाल जाना।

बिजली गिरने से घर की दीवार में आई दरार, घर और गाड़ी के शीशे भी टूटे 

जीरकपुर में सोमवार को शाम 5 बजे ढकोली के ममता एन्क्लेव में आसमानी बिजली गिरने से एक घर की छत में दरार आ गई, नीचे खड़ी कार के शीशे टूट गए और घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे ब्लास्ट हो गए। हालांकि  कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन घरेलू बिजली उपकरण जल गए हैं। 

ममता एन्क्लेव में रहने वाले मकान मालिक राकेश कुमार ने बताया कि वह शाम करीब साढ़े पांच बजे घर की बालकनी में खड़े थे तो अचानक उनके घर की दूसरी मंजिल पर बिजली गिरी। उन्होंने घर की छत पर जाकर देखा तो माउंटी में काफी दरार आ गई थी और ग्राउंड फ्लोर पर खड़ी उनकी गाड़ी के शीशे भी टूट गए। इसके अलावा पड़ोसियों के सीसीटीवी कैमरे ब्लास्ट हो गए और बिजली उपकरण जलने की बात सामने आई।

chat bot
आपका साथी