गैंगस्टर मोंटी शाह ने पूछताछ में किए कई खुलासे, चंडीगढ़ पुलिस ने बरामद की देसी पिस्टल और 7 कारतूस

सोनू शाह मर्डर केस में गिरफ्तार आरोपित मोंटी शाह ने पुलिस से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान आरोपित मोंटी ने कई खुलासे कई। इसके बाद पुलिस ने उसके कोर्ट में पेश कर चार दिन के रिमांड पर लिया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 08:45 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 08:45 AM (IST)
गैंगस्टर मोंटी शाह ने पूछताछ में किए कई खुलासे, चंडीगढ़ पुलिस ने बरामद की देसी पिस्टल और 7 कारतूस
सोनू शाह मर्डर केस में चंडीगढ़ क्राइम ब्रांच ने गैंगस्टर मोंटी शाह को गिरफ्तार कर लिया है।

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। बुड़ैल में प्रॉपर्टी डीलर सोनू शाह हत्याकांड के गवाहों पर फायरिंग कर जानलेवा हमला करने वाले गैंगस्टर मोंटी शाह चंडीगढ़ क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके शनिवार को कोर्ट में पेश कर चार दिन रिमांड हासिल किया है। आरोपित की निशानदेही पर पुलिस ने एक कंट्री मेड पिस्टल और सात कारतूस की बरामद किए हैं। पूछताछ के दौरान आरोपित मोंटी शाह ने फरार होने के बाद हर दूसरे महीने अपनी लोकेशन बदलने का खुलासा भी किया है। वहीं, कई अवैध हथियार की बरामदगी के बारे में जानकारी दी है। पुलिस ने कोर्ट में दलील दी कि मोंटी के पास कई अवैध हथियार और कारतूस हैं, जिसकी बरामदगी करनी है।

वारदात के बाद 50 हजार के ईनामी मोंटी शाह को पंजाब में पनाह देने वाले दो आरोपितों को पुलिस ने रेड कर दबोचा था। जिनकी पहचान कालका निवासी विनय (मोंटी के बुआ का लड़का) और मोहित के रूप में हुई थी। जबिक भनक पाकर मोंटी राजस्थान की तरफ भाग गया था। उसने रिमांड में बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद वह राजस्थान से पंजाब फिर पंचकूला के मोरनी में रुका था। अभी पुलिस ने उसे पत्नी से मिलने के चक्कर में चंडीगढ़ सेक्टर-43 बस अड्डे के बैक साइड से गिरफ्तार करने का दावा किया है।

सरेआम बंदूक लहराते हुए आया था वारदात करने

11 अक्टूबर 2020 की देर शाम मोंटी शाह दोनों हाथों में पिस्टल लहराते हुए सोनू शाह के भाई प्रवीण शाह और तीर्थ को जान से मारने की नीयत से बुड़ैल स्थित उनके दफ्तर की तरफ आ रहा था। वहीं, दफ्तर की ओर जा रहे तीर्थ ने मोंटी शाह को पिस्टल के साथ आते हुए देख लिया था। मोंटी उसे जान से मारने की नीयत से गोलियां चलाने लगा। किसी तरह जान बचाकर भागने के बाद प्रवीण की शिकायत पर मोंटी के खिलाफ हत्या की कोशिश, धमकाने, ऑर्म्स एक्ट की धाराओं में केस दर्ज हुआ था। सेक्टर-34 थाना पुलिस ने मोंटी पर 50 हजार का इनाम भी घोषित करवाया था।

सोनू शाह की दस गोलियां मारकर की थी हत्या

29 अक्टूबर 2020 को सेक्टर-45 स्थित ऑफिस में सोनू शाह की पांच बदमाशों ने 10 गोलियां मारकर हत्या की दी थी। इस मामले में देर रात संदेह पर सेक्टर-34 थाना पुलिस ने मोंटी शाह को भी राउंडअप कर लंबी पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया था। जिसके बाद उसकी बदमाशी और सोनू शाह की गद्दी के लालच में बढ़ी नफरत भी सामने आ गई।

chat bot
आपका साथी