गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का गुर्गा 50 हजार का इनामी मोंटी शाह गिरफ्तार, चंडीगढ़ क्राइम ब्रांच ने पंजाब से पकड़ा

चंडीगढ़ क्राइम ब्रांच के हाथ बड़ी सफलता लगी है। क्राइम ब्रांच ने गैंगस्टर मोंटी शाह को गिरफ्तार कर लिया है। मोंटी शाह पर कई मामले दर्ज हैं और वह कई महीनों से फरार चल रहा था। आरोपित को पंजाब के राजपुरा से पकड़ा गया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:24 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 09:24 AM (IST)
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का गुर्गा 50 हजार का इनामी मोंटी शाह गिरफ्तार, चंडीगढ़ क्राइम ब्रांच ने पंजाब से पकड़ा
चंडीगढ़ क्राइम ब्रांच द्वारा पकड़ा गया गैंगस्टर मोंटी शाह।

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। चंडीगढ़ के सेक्टर- 45 स्थित बुडैल में बदमाश सोनू शाह हत्याकांड में गवाह उसके सगे भाई प्रवीण और तीरथ शाह पर गोलियां चलाने वाले गैंगस्टर मोंटी शाह को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। बदमाश मोंटी शाह को पंजाब के राजपुरा से गिरफ्तार किया है। चंडीगढ़ क्राइम ब्रांच आज मामले में प्रेस कांफ्रेंस कर गिरफ्तारी का खुलासा कर सकती है। सोनू शाह के चचेरे भाई गैंगस्टर मोंटी शाह के खिलाफ हत्या की कोशिश, आर्म्स एक्ट, लूट सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज है। मोंटी शाह चंडीगढ़ पुलिस का 50,000 हजार रुपये का इनामी बदमाश भी है।

10 अक्टूबर 2020 की रात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के इशारे पर बुड़ैल निवासी मृतक सोनू शाह के दोनों भाइयों को गोली मारने की कोशिश में चचेरा भाई मोंटी शाह पिस्टल लेकर उनके ऑफिस पहुंच गया। सोनू शाह हत्याकांड में गवाह बने दोनों भाई तीरथ शाह और प्रवीण शाह की सतर्कता से बुड़ैल स्थित ऑफिस में छुपकर जान बचने में सफल हुए। जिसके बाद दोनों हाथ में पिस्टल लेकर मारने आए मोंटी शाह उन्हें केस वापस नहीं लेने पर जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गया। सोनू शाह के भाई की शिकायत पर सेक्टर-34 थाना पुलिस ने मोंटी शाह और अन्य के खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट की धारा के तहत केस दर्ज कर लिया है। मोंटी शाह की करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुकी है। इसी मामले में मोंटी पर पुलिस विभाग ने 50 हजार का इनाम घोषित किया था।

10 दिसंबर 2019 को क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा था मोंटी

10 दिसंबर को सेक्टर-44-45 लाइट प्वाइंट पर दो कंट्री मेड गन और पांच कारतूस सहित मोंटी शाह क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा था। जिसमें खुलासा हुआ था कि 29 सितंबर को सेक्टर 45 स्थित ऑफिस में उसके चहेरे भाई बदमाश सोनू शाह की हत्या के समय मोंटी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के संपर्क में था। गिरफ्तार के समय वह सोनू हत्याकांड में गवाह उसके भाई प्रवीण शाह को धमकी देकर मारने आया था। उसने प्रवीण पर गोली भी चलाई थी।

chat bot
आपका साथी