चंडीगढ़ के सरकारी स्कूल में खेला जा रहा था जुआ, वीडियो वायरल, कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आरोप

कोरोना महामारी के चलते शहर के सभी सरकारी स्कूल बंद हो चुके हैं। ऐसे में बंद पड़े सरकारी स्कूलों में शरारती तत्वों का जमावड़ा लगने लगा है। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें कुछ लोग एक सरकारी स्कूल में जुआ खेल रहे हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 03:14 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 03:14 PM (IST)
चंडीगढ़ के सरकारी स्कूल में खेला जा रहा था जुआ, वीडियो वायरल, कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आरोप
स्कूल में जुआ खेलते हुए यह वीडियो वायरल हुआ है।

चंडीगढ़, [सुमेश ठाकुर]। कोरोना महामारी के चलते शहर के सभी सरकारी स्कूल बंद हो चुके हैं। स्कूलों में 50 प्रतिशत स्टाफ जरूरत के अनुसार आ रहा है। ऐसे में बंद पड़े सरकारी स्कूलों में शरारती तत्वों का जमावड़ा लगने लगा है। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें कुछ लोग एक सरकारी स्कूल में जुआ खेल रहे हैं। वीडियो में जुआ खेलने वाले स्कूल कैंपस के अंदर कुर्सी से एक चारपाई पर बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं। 

वीडियो वायरल करने वाले कांग्रेस कार्यकर्ता मुकेश राय ने आरोप लगाया है कि स्कूल बंद होने का भाजपा के कार्यकर्ता फायदा उठा रहे हैं और स्कूल कैंपस में जुआ खेल रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह वीडियो मौलीजागरां के साथ लगते विकास नगर स्थित गवर्नमेंट मॉडल मिडिल स्कूल है। मुकेश ने आरोप लगाया है कि स्कूलों में पढ़ाई को बंद करके जुआ खेलने की छूट दी जा रही है। इस वीडियो में भाजपा नेता और स्कूल का नॉन टीचिंग स्टाफ के लोग जुआ खेल रहे हैं। 

विभाग के पास नाॅन टीचिंग और टीचिंग स्टाफ

हालांकि यह बात अभी साफ नहीं हो पाई है कि वीडियो कितने दिन पुराना है। स्कूल बंद होने पर भी स्कूल में चौकीदार तैनात रहता है। इसके साथ वर्किंग डे में 50 प्रतिशत स्टाफ स्कूल आ रहा है जो कि दाेपहर दो बजे तक स्कूल में मौजूद रहते हैं। चंडीगढ़ प्रशासन की बात करें तो 115 सरकारी स्कूलों में करीब एक सौ चौकीदार कार्यरत्त हैं। कुछ स्कूलों में माली या फिर अन्य कर्मचारी चौकीदार की भूमिका निभा रहे हैं। ऐसे में स्कूलों की चौकीदारी करने वालों की भी विभाग के पास कमी है।

----

"इंक्वायरी शुरू कर दी गई है। स्कूल का पता चलने के बाद स्कूल में घुसे लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करवाई जाएगी ताकि भविष्य में इस प्रकार की दोबारा कोई हरकत सामने न आए।

                                                                       -रूबिंदरजीत सिंह बराड़, डायरेक्टर स्कूल एजुकेशन

chat bot
आपका साथी