चंडीगढ़ में गली क्रिकेट की होगी शुरुआत, यूटीसीए सेक्टरों और गांवों के खिलाड़ियों को देगा मौका

चंडीगढ़ में गली क्रिकेट की शुरुआत होगी। इससे शहर के प्रतिभावान क्रिकेट खिलाड़ियों को आगे आने का मौका मिलेगा। यूटीसीए पंजीकृत खिलाड़ियों के अलावा टूर्नामेंट में गली मोहल्लों के बच्चों और युवाओं की प्रतिभा को मौका दिया जाएगा।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 09 Nov 2021 09:47 AM (IST) Updated:Tue, 09 Nov 2021 09:47 AM (IST)
चंडीगढ़ में गली क्रिकेट की होगी शुरुआत, यूटीसीए सेक्टरों और गांवों के खिलाड़ियों को देगा मौका
यूटीसीए अध्यक्ष संजय टंडन ने क्रिकेट प्रतिभाओं को उजागर करने के लिए गली क्रिकेट की पेशकश की थी।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। शहर के गली क्रिकेट से उभरते क्रिकेट खिलाड़ियों को तराशा जाएगा। चंडीगढ़ पुलिस के डीजीपी प्रवीर रंजन ने यूटीसीए अध्यक्ष संजय टंडन के उस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है जिसमें पुलिस विभाग के सहयोग से जमीनी स्तर से क्रिकेट प्रतिभाओं को उजागर करने के लिए गली क्रिकेट की पेशकश की थी। संजय टंडन ने इस बात पर बल दिया कि यूटीसीए पंजीकृत खिलाड़ियों के अलावा टूर्नामेंट में गली मोहल्लों के बच्चों और युवाओं की प्रतिभा को मौका दिया जाएगा। लगभग दस दिन अवधि वाले इस आयोजन में सभी सेक्टरों और गांवों के उभरते खिलाड़ियों को योजनाबद्ध तरीके से जोड़ा जाएगा, जिसका बीड़ा यूटीसीए उठाएगा।

ऐसे में अब शहर के प्रतिभावान क्रिकेट खिलाड़ियों को आने आने का मौका मिलेगा। शहर के उभरते क्रिकेट स्टार जो प्रतिभा के धनी हैं, लेकिन सुविधाओं के अभाव के चलते खुद को साबित नहीं कर पाते थे उनकों भी खुद को साबित करने के लिए बेहतर मौके मिलेंगे।

आज खिताब के लिए भिड़ेंगी रॉक जोन और लेजर जोन

बलरामजी दास टंडन अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट में राॅक जोन और लेजर जोन के बीच खिताबी भिंडत होगी। यह मैच क्रिकेट स्टेडियम स्टेडियम  16  में खेला जाएगा। इससे पहले सेक्टर -16 स्थित क्रिकेट स्टेडियम में राॅक जोन की ओर से बनाए गए 306 रनों की स्कोर के जवाब में प्लाजा जोन 236 रनों पर ही ढेर हो गई। रॉक जोन के अंकुश (3/44) और युवराज (2/16) की जोड़ी बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। प्लाजा की ओर से रणविजय ने 47 रन, जबकि पारस ने 42 रन जोड़े। इस मैच में दिव्यांश को मैन आॅफ द मैच रहे। वहीं सेक्टर 26 स्थित जीएमएसएस स्कूल में रोज जोन ने सुखना जोन के खिलाफ 113 रनों की लीड के आधार पर मैच अपने नाम किया। सुखना जोन को मात्र 116 रनों पर ढेर कर रोज जोन की पूरी टीम ने 229 रन बनाए। इस में सर्वाधिक स्कोर अभिमन्यु (73) का रहा। अशमीत ने 40 रन, जबकि नीरज ने 35 रनों का योगदान दिया। विपक्ष की ओर से समीर ने तीन विकेट चटकाए, जबकि अभिषेक और मुकुल ने दो-दो विकेट झटके। आयुष को मैन आफ द मैच रहे।

chat bot
आपका साथी