चंडीगढ़ में वाहनों से पेट्रोल और डीजल चोर गैंग सक्रिय, चंद मिनटों में खाली कर देते हैं फ्यूल टैंक, पुलिस भी हैरान

इन दिनों शहर में वाहनों से पेट्रोल और डीजल चोरी करने वाला गैंग सक्रिय है। आरोपित रात के अंधेरे और धुंध का फायदा उठाकर वारदात करते हैं और आसानी से भाग जाते हैं। बदमाशों द्वारा फ्यूल टैंक से फ्यूल चोरी करने का यह तरीका देख पुलिस भी हैरान है।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 12:27 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 05:02 PM (IST)
चंडीगढ़ में वाहनों से पेट्रोल और डीजल चोर गैंग सक्रिय, चंद मिनटों में खाली कर देते हैं फ्यूल टैंक, पुलिस भी हैरान
चंडीगढ़ में वाहनों से पेट्रोल डीजल चोरी करने वाला गैंग सक्रिय है।

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। सर्दियों की शुरुआत से ही सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ में चोर गैंग सक्रिय हो जाते हैं। धुंध और कोहरे की आड़ में शातिर वारदात को अंजाम देने के बाद नौ दो ग्यारह हो जाते हैं। इस बार चंडीगढ़ में तेल (पेट्रोल-डीजल) चोर गैंग सक्रिय हो चुका है। आरोपितों के चोरी करने का तरीका देखकर पुलिस भी हैरान है।

आरोपित रेकी करने के बाद चार पहिया वाहनों सहित भारी वाहनों के नीचे लगे आयल पाइप को काटने के बाद पाइप लगाकर चंद मिनटों में फ्यूल टैंक से पेट्रोल डीजल निकाल ले जाते हैं। आरोपित शहर के अलग-अलग सेक्टर और कॉलोनियों में खड़े वाहनों से हजारों लीटर पेट्रोल और डीजल चोरी कर चुके हैं। जबकि, अभी तक सक्रिय गैंग का एक भी आरोपित पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है।

अंधेरे और धुंध का उठा रहे फायदा

पुलिस अधिकारियों के अनुसार पड़ताल में सामने आया कि आरोपित घुंध और अंधेरे का फायदा उठा रहे हैं। आरोपित गैंग ऐसे समय में चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे है कि अंधेरे में वाहनों के साथ छिपकर खड़े होने पर दिखाई भी नहीं देते है। इसके अलावा आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में आरोपित कैद नहीं हो पा रहे हैं। हालांकि अधिकारियों का दावा है कि आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इस तरह से वारदात को दे रहे अंजाम

सेक्टर-24 स्थित मकान के सामने खड़ी कार में फ्यूल टैंक की पाइप काटकर पेट्रोल चोरी करने का मामला सामने आया है। मंगलवार रात को आरोपित फ्यूल टैंक खाली करने के साथ कार का साइड मिरर, एक स्टेपनी, कार का लॉक और स्पीकर भी चोरी कर ले गए। मामले में शिकायत के आधार पर संबंधित थाना पुलिस अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। शिकायतकर्ता कार मालिक रमेश कुमार ने बताया कि वह परिवार के साथ सेक्टर-24 में रहते हैं। रोजाना की तरह घर के सामने अपनी जेन कार घर के सामने पार्किंग में खड़ी कर दी। पुलिस की जांच में सामने आया कि कार के फ्यूल टैंक की पाइप काटकर आरोपित वारदात कर भागे हैं। कार से थोड़ी दूरी पर पेट्रोल की कटी हुई पाइप भी बरामद हो गई। पुलिस की जांच में चाकू भी बरामद हुआ है।

chat bot
आपका साथी