चंडीगढ़ के होटल में कोरोना मरीजों के लिए फ्री में बन रहा खाना, घर पर लंच और डिनर पहुंचाते हैं कर्मचारी

चंडीगढ़ के इस होटल में आम दिनों में ग्राहक पैसे देकर खाना खाने पहुंचते थे उसी होटल से कोरोना की इस सकंट की घड़ी में लोगों को फ्री में खाना पहुंचाया जा रहा है। यह खाना कोरोना मरीजों के लिए बनाया और उनके घरों में पहुंचाया जा रहा है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 03:41 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 03:41 PM (IST)
चंडीगढ़ के होटल में कोरोना मरीजों के लिए फ्री में बन रहा खाना, घर पर लंच और डिनर पहुंचाते हैं कर्मचारी
कोरोना मरीजों के लिए खाना पैक करतीं होटल मालिक अंजुम गोयल।

चंडीगढ़, [सुमेश ठाकुर]। कोरोना महामारी जेब भरने की नहीं बल्कि दुआ कमाने का मौका है। इसी सोच के साथ सेक्टर-35 स्थित होटल श्री सुवरणं कोरोना मरीजों के घर खाना पहुंचा रहा है। होटल से रोजाना डेढ़ से दाे सौ मरीजों के लिए खाना जा रहा है जो कि पूरी तरह से फ्री है। खाना तैयार करने से लेकर मरीज के घर तक पहुंचाने का काम भी होटल कर्मचारी कर रहे हैं। इसके लिए वह किसी को कोई फीस नहीं बल्कि दुआएं ले रहे हैं।

होटल मालिक अंजुम गोयल ने बताया कि अब भी खाना पहले की तरह बन रहा है फर्क सिर्फ इतना है कि अब ग्राहक होटल नहीं आते बल्कि हम खाना लेकर उनके घर जा रहे हैं और उनसे खाने का बिल लेने के बाजए दुआएं ले रहे हैं। मरीज को 9888053636 पर कॉल और वाट्सएप मैसेज करके एड्रेस और कितने खाना चाहिए उसकी जानकारी देनी होगी। कोरोना मरीजों को खाना देने की शुरुआत एक मई से चंडीगढ़ के साथ पंचकूला और मोहाली में रह रहे कोरोना मरीजों से हुई है। खाना बनने के बाद डिस्पोजल प्लेट में पैक किया जा रहा है। उसके बाद होटल स्टाफ और कुछ स्वयंसेवकों के सहयोग से पेशेंट के घर पहुंचाया जा रहा है।

अब तक ग्राहकों ने दिया अब हमारी बारी

होटल मालिक अंजुम गोयल ने बताया कि बीते 8 सालों से होटल को सिर्फ ग्राहकों के कारण बेहतर तरीके से चलाया है। आज सैकड़ों लोगों को हमारी जरूरत है जिसे देखते हुए हमें खाना बांटने की शुरुआत की है।

सुबह 11 बजे तक लंच और चार बजेतैयार हो जाता है डिनर

अंजुम ने बताया कि बनाने और खाना घर तक पहुंचाने के लिए खास कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। होटल के कर्मचारियों और स्वयंसेवकों को कोविड वैक्सीन लगवाई गई है ताकि महामारी संक्रमण का कोई खतरा न रहे । जिस भी कोरोना मरीज को खाने की जरूरत है वह हमें हमारे मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप करके अपनी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट और परिवार में कितने सदस्य हैं इसकी जानकारी भेजता है। इसके बाद हम खाना पैककर  दोपहर 3 बजे तक और शाम 6 बजे से रात 9 बजे तक डिनर हर घर में पहुंचा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी