चंडीगढ़ के कॉलेजों में कल से शुरू होंगे फ्री कोविड वैक्सीनेशन कैंप, शिविर में कोई भी लगवा सकेगा टीका

चंडीगढ़ के कॉलेजों में कल से वैक्सीनेशन कैंप आयोजित होंगे। वैक्सीनेशन कैंप पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज सेक्टर-46 पंजाब इंजीनियर कॉलेज (पेक) सेक्टर-12 और चंडीगढ़ कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी डिग्री विंग (सीसीईटी) सेक्टर-26 है। कैंप में टीचिंग नॉन टीचिंग स्टाफ से लेकर स्टूडेंट्स और स्थानीय लोग भी आ सकते हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 02:27 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 02:27 PM (IST)
चंडीगढ़ के कॉलेजों में कल से शुरू होंगे फ्री कोविड वैक्सीनेशन कैंप, शिविर में कोई भी लगवा सकेगा टीका
कल से चंडीगढ़ के तीन कॉलेजों में वैक्सीनेशन कैंप लगाए जाएंगे।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के नियंत्रण के बाद शहर के कॉलेजों को खोलने के लिए प्रयास शुरू हो गए हैं। कॉलेजों को शुरू करने के लिए उच्चतर शिक्षा विभाग 12 जुलाई से शहर के तीन कॉलेजों में फ्री वैक्सीनेशन कैंप शुरू कर रहा है। इन कैंपों में कॉलेजों के टीचिंग, नॉन टीचिंग स्टाफ से लेकर स्टूडेंट्स और स्थानीय लोग भी भाग ले सकते हैं।

वैक्सीनेशन कैंप पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज सेक्टर-46, पंजाब इंजीनियर कॉलेज (पेक) सेक्टर-12 और चंडीगढ़ कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी डिग्री विंग (सीसीईटी) सेक्टर-26 है। इन कॉलेजों में सरकारी कॉलेजों के साथ प्राइवेट कॉलेजों का स्टाफ और स्टूडेंट्स आकर वैक्सीन लगवा सकते हैं।

एनएसएस इंचार्ज करेंगे कैंप का संचालन

शहर के कॉलेजों में लगने वाले वैक्सीनेशन कैंप का संचालन कॉलेजों में मौजूद एनएसएस इंचार्ज करेंगे। एनएसएस इंचार्ज मेडिकल टीम के साथ मौजूद रहेंगे और सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक वैक्सीनेशन के लिए काम करेंगे। पीजीजीसी-46 की प्रिंसिपल डॉ. आभा सुदर्शन ने बताया कि हमारा प्रयास स्टूडेंट्स को कोरोना से दूर रखना है। इसके लिए हम विभाग के आला अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन कर रहे हैं। हमारा प्रयास ज्यादा से ज्यादा स्टूडेंट्स को वैक्सीनेशन करना है।

ऑन द स्पॉट होगी रजिस्ट्रेशन

वैक्सीनेशन के लिए लोग पहले से खुद को रजिस्टर करके भी आ सकते है और यदि किसी को रजिस्टर करने में परेशानी आ रही है तो वह वैक्सीनेशन स्पोट पर पहुंचकर भी खुद को रजिस्टर करवाकर वैक्सीनेशन करवा सकता है।

अगस्त के अंतिम सप्ताह में खुल सकते हैं कॉलेज

शहर के सभी कॉलेज पंजाब यूनिवर्सिटी से मान्यता प्राप्त हैं। जिनमें 20 अगस्त तक सेमेस्टर एग्जाम चल रहे हैं। सेमेस्टर एग्जाम खत्म होने के बाद अगस्त के अंतिम सप्ताह में शहर के सभी कॉलेजों को खोलने का विचार कर चल रहा है। कॉलेज में वैक्सीनेशन की एक डोज ले चुका स्टूडेंट्स ही आ सकेगा।

chat bot
आपका साथी