Online Fraud: चंडीगढ़ में नौकरी के नाम पर महिला से ठगे 91 हजार रुपये, ऑनलाइन साइट पर ढूंढ रही थी जॉब

महिला ने नौकरी के लिए ऑनलाइन साइट नौकरी डॉट कॉम पर अप्लाई किया था। इस दौरान उसे एक कॉल आया। कॉल करने वाले व्यक्ति ने दिव्या को बताया उसने जिस कंपनी में नौकरी के लिए अप्लाई किया था वह उस जॉब के लिए शार्ट लिस्ट कर दी गई है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 09:17 AM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 09:17 AM (IST)
Online Fraud: चंडीगढ़ में नौकरी के नाम पर महिला से ठगे 91 हजार रुपये, ऑनलाइन साइट पर ढूंढ रही थी जॉब
पुलिस ने महिला की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। नौकरी दिलवाने के नाम पर चंडीगढ़ के सेक्टर-13 में एक महिला से शातिर ने हजारों रुपये की ठगी कर ली। पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस को दी है। ठगी का शिकार हुई महिला की पहचान मनीमाजरा की रहने वाली दिव्या भल्ला के तौर पर हुई है। महिला के साथ हुई ठगी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार मनीमाजरा निवासी दिव्या भल्ला ने शिकायत में बताया कि वह इंटरनेशनल कंपनी में नौकरी की तलाश कर रही थी। उसने नौकरी के लिए ऑनलाइन साइट नौकरी डॉट कॉम पर अप्लाई किया था। इस दौरान उसे एक कॉल आया। कॉल करने वाले व्यक्ति ने दिव्या को बताया उसने जिस कंपनी में नौकरी के लिए अप्लाई किया था वह उस जॉब के लिए शार्ट लिस्ट कर दी गई है। इसके लिए उसे 4 हजार रुपये रजिस्ट्रेशन फीस के तौर पर जमा करवाने होंगे।

जब दिव्या ने रुपये नहीं जमा करवाए तो उसे दोबारा उस व्यक्ति ने फोन कर दिव्या से कहा कि उसे नौकरी डॉट काम पर ब्लैक लिस्ट कर दिया है। उसे कभी इंटरनेशनल कंपनी में नौकरी नहीं मिलेगी। दिव्या ने इसके डर से गूगल-पे से उस व्यक्ति के बताए हुए अकाउंट में चार हजार रुपये जमा करवा दिया। इसके बाद भी आरोपित ने दिव्या को झांसे में लेकर उससे करीब 91 हजार रुपये अपने अकाउंट में ट्रांसफर करवा लिए। इसके बाद न तो दिव्या को कोई नौकरी के लिए कॉल आया और न ही उस व्यक्ति ने उसके पैसे वापस किए। इसके बाद खुद के साथ ठगी होने का पता चलने पर दिव्या ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने दिव्या की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी