सोलर पैनल बेचने के नाम पर 67 लाख रुपये की ठगी

सोलर पैनल बेचने के नाम पर 67 लाख रुपये मामले में सोहाना थाना पुलिस ने जीरकपुर के ढकौली में रहने वाले अभिवन वर्मा और विशाखा वर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 07:23 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:23 PM (IST)
सोलर पैनल बेचने के नाम पर 67 लाख रुपये की ठगी
सोलर पैनल बेचने के नाम पर 67 लाख रुपये की ठगी

जागरण संवाददाता, मोहाली : सोलर पैनल बेचने के नाम पर 67 लाख रुपये मामले में सोहाना थाना पुलिस ने जीरकपुर के ढकौली में रहने वाले अभिवन वर्मा और विशाखा वर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बल्लोमाजरा निवासी शिकायतकर्ता संदीप सिंह ने 15 जुलाई 2020 को एसएसपी मोहाली को शिकायत में बताया कि वे सोही एर्नली सल्यूशंस एलएलपी के नाम से सोलर प्लांट बनाने की कंपनी चलाता है, जो कि टीडीआइ के पास एयरपोर्ट रोड पर स्थित है। उसने बताया कि उसने आरोपित अभिनव वर्मा व विशाखा वर्मा से छत पर लगने वाले सोलर पैनल खरीदने के लिए संपर्क किया था। उसने बताया कि यह लोग सेक्टर-82 में एब्रो रिब्योवल इंडिया प्राइवेट लिमिटड के नाम से कंपनी चलाते थे। उसने उन्हें सोलर पैनल खरीदने के लिए अलग-अलग तारीखों पर कुल 67 लाख 5 हजार 213 रुपए दिए थे। लेकिन उसके बाद वह सोलर पैनल लेने के लिए इनसे बार-बार संपर्क करता था और उनके चक्कर लगाता रहा लेकिन आरोपितों ने न तो उनके पैसे वापस किए और न ही उन्हें सोलर पैनल दिए। जिसपर उसने पुलिस को अपनी शिकायत दी।

इस मामले में पुलिस को 15 जुलाई 2020 को शिकायत की गई थी। लेकिन पुलिस की ओर से इस मामले की जांच करते हुए एक साल से भी ज्यादा का समय लगा दिया। शिकायत पहले एसपी सिटी के पास गई। एसपी सिटी की ओर से मामले की जांच की गई और दोनों पक्षों के बयान दर्ज किए गए। एसपी सिटी की जांच के बाद इसकी जांच रिपोर्ट डीए लीगल के पास भेजी गई। इसके बाद डीए लीगल की राय के बाद मामले में आरोपितों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 व 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया। अब आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज हो गया है। अब भी आरोपित पुलिस गिरफ्त से बाहर चल रहे हैं।

chat bot
आपका साथी