Fraud In Chandigarh: लोन लेने के चक्कर में चंडीगढ़ के व्यक्ति को लगा लाखों का चूना, जांच में जुटी पुलिस

चंडीगढ़ के एक व्यक्ति को साइबर ठग लाखों रुपये का चूना लगा गए। पीड़ित ने पांच लाख रुपये का लोन लेने के लिए एक निजी एजेंसी से संपर्क किया था। लेकिन लोन की राशि तो मिली नहीं उलटा उसके खाते से लाख रुपये से ज्यादा की रकम गायब हो गई।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:34 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:34 AM (IST)
Fraud In Chandigarh: लोन लेने के चक्कर में चंडीगढ़ के व्यक्ति को लगा लाखों का चूना, जांच में जुटी पुलिस
लोन लेने के चक्कर में चंडीगढ़ के व्यक्ति को लगा लाखों का चूना।

चंडीगढ़, जेएनएन। पांच लाख रुपये लोन अप्लाई करने के चक्कर में चंडीगढ़ के साथ ठगी हो गई। लोन अप्लाई करने के बाद प्रोसेसिंग फीस के नाम पर पीड़ित को आरोपित एक लाख तीन हजार रुपये का चूना लगा दिया। सेक्टर-42 में रहने वाले शुभम ठाकुर की शिकायत पर साइबर सेल की जांच के बाद केस दर्ज किया गया है। सेक्टर-36 थाना पुलिस ने मुरादाबाद स्थित गांव नसबिपुर के रहने वाले शोएब आलम के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया।

शिकायतकर्ता शुभम ठाकुर ने बताया कि साल 2019 में उसने एक निजी एजेंसी से पांच लाख रुपये का लोन अप्लाई किया था। इस पर एजेंसी की तरफ से शोएब आलम से बातचीत शुरू हुई। शोएब आलम ने सभी दस्तावेज लेने के बाद कहा कि 5400 रुपये प्रोसेसिंग फीस जमा करनी होगी। इस पर उसने प्रोसेसिंग फीस जमा करने के लिए दिल्ली स्थित बैंक ब्रांच का अकाउंट नंबर दे दिया। उसमें 5400 रुपये ट्रांसफर करने के थोड़ी देर बाद उसके अकाउंट से एक लाख तीन हजार रुपये ट्रांसफर हो गए। संबंधित बैंक में संपर्क करने पर उसे धोखाधड़ी की जानकारी मिली। इसके बाद संबंधित सेक्टर-36 थाना पुलिस और साइबर सेल को दी।

मामले की जांच साइबर सेल की टीम कर रही है। शिक्षा से जुड़े दस्तावेजों के साथ आरोपित के कॉल और आइपी डिटेल्स भी खंगाली का रही है। सूत्रों के अनुसार पंजाब का पता सामने आया है। जल्दी ही मामले में आरोपित की गिरफ्तारी होगी।

chat bot
आपका साथी