चैतन्य अग्रवाल बने ट्राईसिटी टॉपर, टॉप-50 में चार होनहार

ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) एडवांस के रिजल्ट में इस बार ट्राईसिटी के चार स्टूडेंट्स ने टॉप 50 में जगह बनाई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 06:26 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 06:26 AM (IST)
चैतन्य अग्रवाल बने ट्राईसिटी टॉपर, टॉप-50 में चार होनहार
चैतन्य अग्रवाल बने ट्राईसिटी टॉपर, टॉप-50 में चार होनहार

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) एडवांस के रिजल्ट में इस बार ट्राईसिटी के चार स्टूडेंट्स ने टॉप 50 में जगह बनाई है। चैतन्य अग्रवाल ने 8वें रैंक के साथ ट्राईसिटी टॉप किया है। उनके अलावा टॉप-50 में जगह बनाने वालों में प्रथम गर्ग 20वें, गुर अमृत सिंह 26वें और खुशांग सिंगला ने 30वें स्थान पर रहे। 2020 में घोषित हुए परिणाम में टॉप 50 में शहर के केवल दो स्टूडेंट ध्वनित और गुरप्रीत ही जगह बना सके थे। वहीं इस बार टॉप 50 में ही चार स्टूडेंट्स शामिल हैं। इसी के साथ वर्ष 2020 में ट्राईसिटी से टॉप करने वाले स्टूडेंट का आल इंडिया रैंक 10वां था, जबकि इस बार शहर के चैतन्य अग्रवाल ने 8वें स्थान के साथ ट्राईसिटी टॉप किया है। इन स्टूडेंट्स ने किया टॉप

चैतन्य अग्रवाल : आल इंडिया लेवर पर टॉप 8वां रैंक हासिल कर ट्राईसिटी से टॉप करने वाले चैतन्य अग्रवाल ने श्री हरकिशन पब्लिक स्कूल सेक्टर-40 से पढ़ाई की है, जबकि जेईई की कोचिग श्री चैतन्य इंस्टीट्यूट सेक्टर-34 से हासिल की है।

प्रथम गर्ग : आल इंडिया लेवल पर 20वां स्थान हासिल कर ट्राईसिटी में दूसरा स्थान हासिल करने वाले प्रथम गर्ग की पढ़ाई पंजाब के बरनाला स्थित मदर टीचर स्कूल से हुई हैद्ध वहीं जेईई की कोचिंग उन्होंने श्री चैतन्य इंस्टीट्यूट से ली है। इस समय प्रथम माता-पिता के साथ शहर के सेक्टर-63 में रह रहे हैं।

गुर अमृत सिंह : आल इंडिया लेवल पर 26वें स्थान के साथ ट्राईसिटी में तीसरा स्थान हासिल करने वाले गुर अमृत सिंह की पढ़ाई भवन विद्यालय स्कूल सेक्टर-27 से हुई है। वहीं उन्होंने एलन इंस्टीट्यूट इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 से कोचिग ली है।

खुशांग सिंगला : आल इंडिया लेवल पर 30वां स्थान पाकर ट्राईसिटी में चौथे स्थान पर रहने वाले खुशांग सिंगला ने स्कूली पढ़ाई पंचकूला भवन विद्यालय स्कूल से की है, जबकि कोचिग श्री चैतन्य इंस्टीट्यूट से हासिल की है। टॉप 1000 में पहुंचे केवल छह स्टूडेंट्स

ट्राईसिटी में टॉप 50 में जगह बनाने के साथ ही टॉप 1000 में ट्राईसिटी से केवल छह स्टूडेंट्स ही जगह बना सके हैं। श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल सेक्टर-36 की दिशा काटिया ने आल इंडिया लेवल पर 311वां और सक्षम गुप्ता ने 807वां स्थान हासिल करते हुए टाप 1000 में जगह बनाई है।

chat bot
आपका साथी