पुसा चुनाव में प्रेसिडेंट के लिए चार उम्मीदवार मैदान में, पहली बार महिला कैंडिडेट भी देंगी टक्कर

पंजाब यूनिवर्सिटी नॉन टीचिंग स्टाफ एसोसिएशन (पुसा) चुनाव इस बार काफी रोमांचक होगा। 22 अप्रैल को पीयू कैंपस और पंजाब स्थित रीजनल सेंटर में पुसा की नई कार्यकारिणी के गठन के लिए मतदान होगा। मतदान की नई तिथि घोषित की गई है।

By Edited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 08:33 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 08:33 AM (IST)
पुसा चुनाव में प्रेसिडेंट के लिए चार उम्मीदवार मैदान में, पहली बार महिला कैंडिडेट भी देंगी टक्कर
पंजाब यूनिवर्सिटी स्थित स्टूडेंट सेंटर की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, [डॉ. सुमित सिंह श्योराण]। चंडीगढ़ पंजाब यूनिवर्सिटी नॉन टीचिंग स्टाफ एसोसिएशन (पुसा) चुनाव इस बार काफी रोमांचक होगा। 22 अप्रैल को पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस और पंजाब स्थित रीजनल सेंटर में पुसा की नई कार्यकारिणी के गठन के लिए मतदान होगा। यूटी प्रशासन की अनुमति के बाद सात अप्रैल को रद मतदान की नई तिथि घोषित की गई है। शुक्रवार को नामांकन वापस लेने के बाद प्रेसिडेंट पद के लिए चार उम्मीदवार ही मैदान में बचे हैं।

पुसा चुनाव में पहली बार महिला उम्मीदवार के मैदान में होने से मुकाबला काफी रोचक होगा। प्रधान पद के लिए इस बार चौतरफा मुकाबला होगा। चुनाव मैदान में खड़े उम्मीदवारों में हनी ठाकुर, डा. पूनम शर्मा, डा. एसएसए मान और डा. सुशील कुमार शामिल हैं। महिला उम्मीदवार डॉ. पूनम ने कहा कि वह चुनाव में महिलाओं से जुड़े मुद्दों को लेकर मैदान में उतरी हैं। उन्होंने कहा कि 60 फीसद वोटर महिलाएं हैं ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि वह इस बार बड़ा फेरबदल करने में सफल होंगी।

पुसा चुनाव के लिए पीयू के साथ ही पंजाब स्थित पांच रीजनल सेंटर पर भी मतदान केंद्र बनाए गए हैं। कौशिक और डा. सुशील ग्रुप ने ही उतारा पूरा पैनल पुसा चुनाव में इस बार दीपक कौशिक और डा. सुशील कुमार ग्रुप ने ही पूरा पैनल मैदान में उतारा है। जबकि डा. एसएस मान और एकमात्र महिला उम्मीदवार डा. पूनम शर्मा अकेले ही चुनाव मैदान में हैं। सभी कैंडिडेट के लिए कोविड-19 के कारण चुनाव प्रचार का मौका नहीं मिल रहा। सिर्फ मोबाइल और इंटरनेट मीडिया के माध्यम से ही इन दिनों चुनाव प्रचार पूरे जोरों पर हैं। पुसा चुनाव में बीते सालों में दीपक कौशिक ग्रुप का ही दबदबा रहा है। इस बार हनी ठाकुर को प्रेसिडेंट पद के लिए मैदान में उतारा है। ठाकुर भी बीते 11 सालों से विभिन्न पदों पर जीत हासिल करते आए हैं। महिला कैंडिडेट के मैदान में आने से मुकाबला कड़ा हो सकता है।

उधर, डॉ. एसएस मान और डॉ. सुशील कुमार भी लंबे समय से कर्मचारियों के हितों को लेकर आवाज उठाते रहे हैं। चुनाव को लेकर आमने-सामने पुसा चुनाव को लेकर भी राजनीति शुरू हो गई है। डा. सुशील ग्रुप की ओर से पीयू कुलपति को कोविड-19 को देखते हुए फिलहाल चुनाव स्थगित करने की मांग की गई है। इस संबंध में उन्होंने अपने समर्थकों के हस्ताक्षर से जुड़ी लिस्ट भी भेजी है। उधर, दीपक कौशिक ग्रुप ने चुनाव को निर्धारित तिथि पर ही कराए जाने की मांग की है। यूटी प्रशासन ने शुक्रवार को वीकेंड लॉकडाउन के आदेशों के बाद चुनाव को लेकर पीयू प्रशासन रिव्यू मी¨टग बुलाने पर विचार कर रहा है। प्रेसिडेंट पद के उम्मीदवार हनी ठाकुर डा. पूनम शर्मा डा. एसएस मान डा. सुशील कुमार सीनियर वाइस प्रेसिडेंट पद के उम्मीदवार दीपक शर्मा इंजीनियर संदीप ग्रोवर वाइस प्रेसिडेंट पद के उम्मीदवार अश्वनी कुमार जितेंद्र सिंह राजीव कुमार (प्रिंस) जनरल सेक्रेटरी पद के उम्मीदवार अमित कुमार तंवर बलजीत सिंह प्रदीप भूटोला सेक्रेटरी पद के उम्मीदवार हरिकृष्ण मनजीत सिंह फाइनेंस सेक्रेटरी पद के उम्मीदवार किरणदीप कौर राजकुमार (राजू) पब्लिसिटी सेक्रेटरी पद के उम्मीदवार उमेश कुमार सेठी वरिंदर सिंह 

chat bot
आपका साथी