त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे पर बोले उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत- राज्यपाल से करेंगे चुनाव कराने की मांग

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) ने कहा कि भाजपा राज्य में राजनीतिक अस्थिरता पैदा कर रही है। उन्होंने कहा वह राज्यपाल से राज्य में चुनाव करानेे के लिए कहेंगे।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 09 Mar 2021 08:26 PM (IST) Updated:Tue, 09 Mar 2021 08:40 PM (IST)
त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे पर बोले उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत- राज्यपाल से करेंगे चुनाव कराने की मांग
वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत की फाइल फोटो।

जेएनएन, चंडीगढ़। उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) के इस्तीफे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) ने कहा कि भाजपा राज्य में अस्थिरता पैदा करना चाहती है। वह राज्यपाल से निवेदन करेंगे कि राज्य में चुनाव कराया जाए। हरीश रावत ने कहा कि भाजपा ने 2016 में उनकी सरकार गिरवाई थी।अब वही दलबदलू भाजपा का नुकसान कर रहे हैं। 

चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में हरीश रावत ने कहा कि भाजपा को लोगों को बताना चाहिए कि त्रिवेंद्र के इस्तीफे का कारण क्या है। उन्होंने भ्रष्टाचार किया है या कोई और कारण है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य में राजनीतिक अस्थिरता पैदा करना चाहती है। भाजपा ये सोचती है कि भाजपा नए नेता को आगे करके पुराने पाप को छुपा सकती है, लेकिन जनता सब जानती है।

यह भी पढ़ें: नाबालिग के साथ live-in relationship को नहीं दी जा सकती मान्यता, पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने युवक को लगाई फटकार

इससे पहले ट्वीट कर हरीश रावत ने कहा कि यूं तो लगता है कि उत्तराखंड में सत्ता परिवर्तन तय है। शायद हरियाणा में सरकार जाने का डर भी मुख्यमंत्री को बचाने में काम नहीं आ पा रहा है। भाजपा उत्तराखंड में गहरे भंवर में है और अपने साथ राजनीतिक अस्थिरता के इस भंवर में उत्तराखंड को भी उलझा दिया है।

यूं तो लगता है कि #उत्तराखंड में #सत्ता_परिवर्तन लगभग निश्चित है। शायद #हरियाणा में सरकार जाने का डर भी #मुख्यमंत्री को बचाने में काम नहीं आ पा रहा है। #भाजपा, उत्तराखंड में गहरे #भंवर में है और अपने साथ राजनैतिक अस्थिरता के इस भंवर में उत्तराखंड को भी उलझा दिया है। .. 1/2 pic.twitter.com/u9Y5dEN9UT— Harish Rawat (@harishrawatcmuk) March 9, 2021

पंजाब में 2022 में कैप्टन ही होंगे चेहरा

पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने कहा कि पंजाब में 2022 में कैप्टन अमरिंदर सिंह ही मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे। पंजाब कैबिनेट में बदलाव की या विस्तार पर रावत ने कहा, ''कुछ बातेंं अभी बताई नहींं जा सकती। कुछ बाते मेरे पास रहने दो।'' रावत आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी मुलाकात की।

यह भी पढ़ें: नवजोत सिद्धू ने अब उठाया EVM का मुद्दा, पंजाब विधानसभा में बोले- मतपत्र से वोटिंग के लिए पास हो बिल

यह भी पढ़ें: नूंह के मुस्लिम परिवारों ने श्रीराम मंदिर के लिए दिल खोलकर दिया दान, हरियाणा में अब तक 55 करोड़ एकत्र

chat bot
आपका साथी