Captain Vs Rawat: पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर ने पूछे पांच सवाल, कांग्रेस नवजोत सिद्धू से डरती क्यों है

Captain Vs Rawat कांग्रेस पार्टी में मचे घमासान के बाद पंजाब सीएम पद से इस्तीफा देने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह पर पार्टी के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने आरोप लगाए हैं। इस पर कैप्टन ने कांग्रेस से पांच सवाल पूछे हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 01:51 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 01:55 PM (IST)
Captain Vs Rawat: पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर ने पूछे पांच सवाल, कांग्रेस नवजोत सिद्धू से डरती क्यों है
पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Captain Vs Rawat: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी के वादे पूरे न करने वाले बयान पर कहा कि रावत अपने पहले दिए बयान से उलट बोल रहे हैं। रावत ने मुझसे मुलाकात के बाद कहा था कि 2017 के चुनाव के समय जो वादे किए गए थे, उन्हें पूरा किए जाने से वह व हाईकमान उनकी सरकार की कार्यप्रणाली से संतुष्ट हैं।

रावत ने एक सितंबर को साफ-साफ कहा था कि पंजाब विधानसभा के 2022 के चुनाव कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में ही लड़े जाएंगे। हाईकमान का उन्हें हटाने का कोई इरादा नहीं है। कैप्टन ने कहा, 'रावत के आरोप संकेत दे रहे हैं कि पंजाब में कांग्रेस के बुरे दिन आ चुके हैं। मुख्यमंत्री पद से हटने के तीन हफ्ते पहले मैंने सोनिया गांधी के समक्ष इस्तीफा देने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन उन्होंने मुझसे कहा कि आप ही मुख्यमंत्री रहिए। जिस प्रकार मुझे हटाया गया वह अपमानजनक था। मुझे हटाने के लिए बुलाई गई कांग्रेस विधायक दल की बैठक से कुछ घंटे पहले मुझे मजबूर किया गया कि मैं इस्तीफा दे दूं। मुझ पर जो जो दबाव था, वह कांग्रेस के प्रति वफादारी का था। इसी कारण अपमान के बाद अपमान सहता रहा।

कैप्टन का सवाल: कांग्रेस सिद्धू से डरती क्यों है

1. सिद्धू को इंटरनेट मीडिया व अन्य सार्वजनिक मंचों पर मेरे खिलाफ बोलने की इजाजत क्यों दी गई? ये अपमान नहीं तो और क्या है?

2. सिद्धू के नेतृत्व में असंतुष्टों को मेरे अधिकार को चुनौती देने की छूट क्यों दी गई?

3. पिछले साढ़े चार साल में मेरे नेतृत्व में पार्टी ने जो जीत हासिल की उन्हें पहचाना क्यों नहीं गया?

4. इतना सब होने के बावजूद पार्टी हाईकमान सिद्धू को क्यों बर्दाश्त कर रहा है। उन्हें मनमानी की छूट क्यों मिली है?

5. ऐसा कौन सा दबाव है जिस कारण पार्टी हाईकमान उनके सामने लाचार है। कांग्रेस सिद्धू से डरती क्यों है?

chat bot
आपका साथी