चंडीगढ़ में लिखित परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप में पूर्व डिप्टी रीजनल डायरेक्टर और उसका साथी दोषी करार, कल सुनाई जाएगी सजा

चंडीगढ़ में सीआरपीएफ आइटीबीपी और अन्य पैरामिलिट्री फोर्स में सब-इंस्पेक्टर की पोस्ट पर हुई लिखित परीक्षा में गड़बड़ी के मामले में सीबीआइ की स्पेशल कोर्ट ने स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के पूर्व डिप्टी रीजनल डायरेक्टर नवीन सहगल और उसके साथी सतीश अहलावत को दोषी करार दे दिया है।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 07:55 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 07:55 AM (IST)
चंडीगढ़ में लिखित परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप में पूर्व डिप्टी रीजनल डायरेक्टर और उसका साथी दोषी करार, कल सुनाई जाएगी सजा
चंडीगढ़ में लिखित परीक्षा में गड़बड़ी करने पर पूर्व डिप्टी रीजनल डायरेक्टर और उसके साथी को कल सुनाई जाएगी सजा।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ में सीआरपीएफ, आइटीबीपी और अन्य पैरामिलिट्री फोर्स में सब-इंस्पेक्टर की पोस्ट पर हुई लिखित परीक्षा में गड़बड़ी के मामले में सीबीआइ की स्पेशल कोर्ट ने स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के पूर्व डिप्टी रीजनल डायरेक्टर नवीन सहगल और उसके साथी सतीश अहलावत को दोषी करार दे दिया है। दोनों को 5 मार्च को सजा सुनाई जाएगी। सीबीआइ ने अप्रैल 2012 में ये केस दर्ज किया था। इसमें सहगल के अलावा संदीप कुमार, चित्रा वासु, हरगोविंद डांगी, दीपक सिंधू, सुबोध गौड़, दिनेश कुमार, राकेश शर्मा, दीपक दहिया, प्रीतम सिह, दुष्यंत कुमार और सतीश कुमार अहलावत आरोपी हैं।

सीबीआइ ने मार्च अक्टूबर 2013 में इस केस में चार्जशीट फाइल कर दी थी और मार्च 2014 में आरोपियों के खिलाफ चार्ज फ्रेम कर दिए थे। दोषी करार दिए जाने का फैसला सुनते ही नवीन सहगल कोर्ट में ही बेसुध हो गया था, जिस वजह से जज को उसके चेकअप करवाने के लिए डॉक्टर को बुलाना पड़ा। कुछ देर बाद उसकी तबीयत नाॅर्मल हो गई थी और फिर जज ने सहगल और अहलावत दोनों को जेल भेज दिया। दूसरी तरफ केस में 10 कैंडिडेट्स भी शामिल थे, लेकिन उनके खिलाफ आरोप कोर्ट में साबित नहीं हो सके। कोर्ट ने इन्हे इन्हें बरी कर दिया।

ये था पूरा मामला

सीबीआई के मुताबिक सितंबर 2011 में पैरामिलिट्री फोर्सेस में सब-इंस्पेक्टर की पोस्ट के लिए अंबाला में लिखित परीक्षा हुई थी। लेकिन एक ही एग्जामिनेशन सेंटर के 9 कैंडिडेट्स पोस्ट के लिए सिलेक्ट हो गए। सीबीआई को जब इस बारे में पता चला तो जांच की गई, जिसमें सामने आया कि परीक्षा में बड़े स्तर पर गड़बड़ी हुई है। सीबीआइ ने नौ कैंडिडेट्स के अलावा एसएससी के ऑफिशियल्स के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी