चंडीगढ़ में सड़ा गेहूं वापस लेकर आज लोगों को बांट जाएगा अच्छा अनाज, खराब गेहूं बांटने वाले ठेकेदार का लाइसेंस होगा रद

चंडीगढ़ में गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री अन्न योजना के तहत बांटा गया खराब गेहूं का मामला खूब गरमाया। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया तो मामले में जांच विजिलेंस तक पहुंच गई। ऐसे में जहां खराब गेहूं बांटा गया है दोबारा से लोगों को अच्छी क्वालिटी का गेहूं बांटा जाएगा।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 11:56 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 11:56 AM (IST)
चंडीगढ़ में सड़ा गेहूं वापस लेकर आज लोगों को बांट जाएगा अच्छा अनाज, खराब गेहूं बांटने वाले ठेकेदार का लाइसेंस होगा रद
आज मनीमाजरा, मौलीजागरां और रामदरबार में गेहूं बांटा जाएगा।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ में गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री अन्न योजना के तहत बांटा गया खराब गेहूं का मामला खूब गरमाया। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया तो मामले में जांच विजिलेंस तक पहुंच गई। ऐसे में जहां खराब गेहूं बांटा गया है आज वहां दोबारा से लोगों को अच्छी क्वालिटी का गेहूं बांटा जाएगा। शहर में आज तीन जगहों पर दोबारा से गुणवत्ता वाला गेहूं लोगों को बांटा जाएगा। फूड एंड सप्लाई विभाग के अधिकारियों के मुताबिक शनिवार को शहर में दोबारा से गुणवत्ता वाला गेहूं जरूरतमंद लोगों को बांटा जाएगा। जिन लोगों को पहले खराब गेहूं दिया गया था, उनसे वो गेहूं वापस लेकर गुणवत्ता वाला गेहूं दिया जाएगा। विभाग के मुताबिक शनिवार को मनीमाजरा में दो सेंटर पर, मौलीजागरां और रामदरबार में गेहूं बांटा जाएगा।

वहीं, इंदिरा कॉलोनी, बापूधाम और मनीमाजरा में खराब गेहूं बांटने वाले ठेकेदार को यूटी विजिलेंस ने नोटिस जारी किया है। विजिलेंस ने बीते रोज फूड एंड सप्लाई विभाग में छापामारी की थी। विजिलेंस की जांच में ठेकेदार की प्रमुख तौर पर गलती सामने आई है। प्रशासन के फूड एंड सप्लाई विभाग की ओर से जरूरतमंदों को राशन बांटने का जिम्मा ठेकेदार को दिया गया था। बता दें प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत ठेकेदार को कच्चा राशन बांटने के लिए टेंडर अलॉट किया गया था। उच्च अधिकारियों के मुताबिक एडवाइजर धर्म पाल ने खराब गेहूं बांटने वाले ठेकेदार का लाइसेंस व टेंडर रद करने के लिए कहा है।

विजिलेंस ने ठेकेदार के खिलाफ जांच की शुरू

यूटी विजिलेंस ने खराब गेहूं बांटने वाले ठेकेदार के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। शुक्रवार को विजिलेंस की टीम ने ठेकेदार के गोदाम और बाकी ठिकानों पर छापामारी कर सैंपल और कुछ दस्तावेज भी जब्त किए हैं। ठेकेदार को एक हफ्ते के अंदर यूटी विजिलेंस को लिखित में खराब गेहूं बांटने पर जवाब देने के लिए कहा गया है। विजिलेंस ने ठेकेदार से पूछा है कि जब उन्हें पता था कि गेहूं खराब है, इस स्टॉक को वापस करने की बजाए लोगों को क्यों बांटा गया।

----

"जरूरतमंद लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत कच्चा राशन दिया जाता है। ऐसे में खराब गेहूं बांटने वाले ठेकेदार या विभाग के कर्मचारी इसमें जो लोग भी शामिल हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी।

                                                                                                      -धर्म पाल, एडवाइजर, चंडीगढ़

chat bot
आपका साथी