मोहाली में डेंगू से एक और मौत, पांच साल के मासूम ने तोड़ा दम, अब तक 15 मौतें, सिविल अस्पताल में बनाया स्पेशल वार्ड

मोहाली में डेंगू की स्थिति बिगड़ चुकी है। जिले में डेंगू से एक और मौत हुई है। ऐसे में मौतों का आंकड़ा बढ़कर 15 पहुंच चुका है। बीते कल डेंगू से पांच साल के बच्चे की मौत हो गई। सिविल अस्पताल में डेंगू मरीजों के लिए स्पेशल वार्ड बनाया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 01:54 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 01:54 PM (IST)
मोहाली में डेंगू से एक और मौत, पांच साल के मासूम ने तोड़ा दम, अब तक 15 मौतें, सिविल अस्पताल में बनाया स्पेशल वार्ड
मोहाली में डेंगू से एक और मौत के बाद आंकड़ा 15 तक पहुंच चुका है।

जागरण संवाददाता, मोहाली। मोहाली में डेंगू बेकाबू हो चुका है। इस बात को अब स्वास्थ्य विभाग भी मानने लगा है। शुक्रवार को औद्योगिक क्षेत्र फेज-8बी स्थित गुरु नानक कालोनी के पांच साल के बच्चे की डेंगू से मौत हो गई। बच्चे की मौत से गुस्साए परिजनों ने जमकर हंगामा किया। परिजनों का आरोप था कि उन्हें एक जगह से दूसरी जगह भेजा जाता रहा लेकिन बच्चे का उपचार शुरू नहीं किया, जिस कारण बच्चे की मौत हो गई। अब जिले में डेंगू से मौतों का आंकड़ा 15 पहुंच गया है। वहीं डेंगू के 1250 के करीब मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में अब सेहत विभाग ने सिविल अस्पताल में डेंगू के लिए एक अलग वार्ड बना दिया है। जहां मरीजों को तुरंत इलाज की सुविधा दी जा रही है। 

सिविल अस्पताल में शनिवार को अफरा तफरी का माहौल रहा। मोहाली मेडिकल कालेज के एमडी डॉ. राहुल कुमार ने माना की डेंगू बेकाबू हो रहा है। इसको लेकर सतर्कता बरतने की जरूरत है। डॉ. राहुल कुमार ने कहा कि 50 बेड का एक वार्ड शुरू कर दिया गया है। डेंगू के संदिग्ध मरीजों का इलाज अब इमरजेंसी की बजाए सीधे इसी वार्ड में भर्ती किया जाएगा।

उधर मृतक बच्चे के पिता विजय ने बताया कि उन का बड़ा बेटा राजीव (12) भी अस्पताल में दाखिल है। छोटे बेटे को उलटियां और बदनदर्द की शिकायत पिछले तीन चार दिन से थी बुखार आ रहा था। जिसके बाद उसे आज अस्पताल लेकर इमरजेंसी में आए। लेकिन वहां इलाज करने की बजाए डेंगू वार्ड में जाने को कहा लेकिन तब तक बेटे ने दम तोड़ दिया था। इस मामले में डा राजीव कुमार ने कहा कि ये मामला मेरे ध्यान में नहीं है।

उधर जिले की सिविल सर्जन डा आदर्श पाल कौर ने कहा कि पूरी स्थिति पर नजर रखी जा रही है। कई जगहों पर डेंगू मच्छर का लारवा लगातार मिल रहा है। नगर निगम मोहाली के साथ साथ जिले की सभी सातों नगर परिषदों को दिन में दो बार फागिंग करने के निर्देश प्रशासन की ओर से दिए गए है। डीसी ईशा कालिया की ओर से डेंगू को लेकर लगातार रिपोर्ट ली जा रही है। लेकिन इसके बावजूद प्रशासन डेंगू को काबू करने में असफल साबित हो रहा है।

chat bot
आपका साथी