चंडीगढ़ की स्मार्ट पुलिस करती है दावे, शहर में तीन दिन में स्नैचिंग की पांच वारदातें, एक भी आरोपित गिरफ्तार नहीं

बीते तीन दिनों के अंदर अलग-अलग जगह में कुल पांच स्नैचिंग की वारदातें हो चुकी हैं। एक भी मामले में पुलिस आरोपित तक पहुंचने में सफल नहीं हो पाई है। हालांकि सभी संबंधित थाना पुलिस ने आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 03:56 PM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 03:56 PM (IST)
चंडीगढ़ की स्मार्ट पुलिस करती है दावे, शहर में तीन दिन में स्नैचिंग की पांच वारदातें, एक भी आरोपित गिरफ्तार नहीं
स्नैचर ज्यादातर मामलों में महिलाओं को अपना निशाना बना रहे हैं।

कुलदीप शुक्ला, चंडीगढ़। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अब लगभग थम गई है। ऐसे में शहर में लगाई गई पाबंदियां पूरी तरह से हटा दी गई हैं। पाबंदियों में छूट मिलने के बाद बाजार, ऑफिस, सार्वजनिक स्थान, पार्क सहित लोगों की आवाजाही को पूरी तरह से शुरू हो चुकी है। पाबंदिया हटने का फायदा अब स्नैचर उठा रहे हैं। चंडीगढ़ में बाइक सवार दो आरोपित स्चैनर लगातार वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। जबकि सूचना पाकर पहुंची पुलिस अज्ञात के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के बाद जांच तक सीमित रह जाती है।

बीते तीन दिनों के अंदर अलग-अलग जगह में कुल पांच स्नैचिंग की वारदातें हो चुकी हैं। एक भी मामले में पुलिस आरोपित तक पहुंचने में सफल नहीं हो पाई है। हालांकि, सभी संबंधित थाना पुलिस ने आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया है।

महिलाओं पर बाइक सवार की नजर, मौका मिलते ही छपट लेते हैं चेन

सेक्टर 47 निवासी सूजा ने अपनी शिकायत में बताया कि सुबह वह साढ़े छह बजे सैर कर गई थी। वहां पर बाइक सवार दोनों आरोपित पार्क के दो चक्कर भी लगा कर गया। जैसे ही सैर कर पार्क के बाहर निकलकर थोड़ी दूर पहुंची होगी कि अचानक आरोपित पीछे से चेन स्नैच कर फरार हो गए। उसके शोर मचाने पर आसपास के दूसरे लोग इकठ्ठा हो गए। सूचना पाकर पहुंची सेक्टर-31 थाना पुलिस ने आसपास के एरिया में आरोपितों को सर्च किया। वारदात के बाद महिला काफी घबरा गई थी।

बाइक सवार युवक युवती कर रहे स्नैचिंग

इसी तरह सेक्टर-15 निवासी महिला भगवती ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह सैर करने बाहर गई थी। जब घर वापस आने लगी कि घर के समीप आकर बाइक सवार युवक-युवती गले से चेन छीनकर फरार हो गए। दोनों आरोपितों ने वारदात को इतनी तेजी से अंजाम दिया कि उसे कुछ समझ में ही नहीं आया। किसी राहगीर ने पुलिस कंट्रोल रूम में वारदात की शिकायत दी। सेक्टर-11 थाना पुलिस आरोपित की तलाश में लगी है।

शहर के साउथ और सेंट्रल डिवीजन में स्नैचिंग

शहर के सेंट्रल और साउथ डिवीजन में स्नैचिंग की वारदातें ज्यादा हुई हैं। सेक्टर-47 में महिला से चेन स्नैच करने के साथ सेक्टर-15 में भी एक महिला से आरोपित चेन छीनकर फरार हो चुके हैं। इसी तरह मोबाइल, पर्स सहित अन्य कीमती सामान स्नैचकर आरोपित फरार हो जाते हैं।

chat bot
आपका साथी