जीरकपुर टीम के अर्शनूर की शानदार गेंदबाजी से हारा रोपड़, अर्शनूर ने झटके सात विकेट, बने मैन ऑफ द मैच

पहले दिनेश वर्मा मेमोरियल अंडर- 19 क्रिकेट टूर्नामेंट में वीरवार को खेले गए मुकाबले में सनराइज क्रिकेट अकादमी जीरकपुर ने रोपड़ डिस्ट्रिक्ट एसोसिएशन को 83 रन से हराया। जीरकपुर टीम के गेंदबाज अर्शनूर सिंह पन्नू ने 39 रन देकर 7 विकेट झटके और मैन ऑफ द मैच बने।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:56 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 08:56 AM (IST)
जीरकपुर टीम के अर्शनूर की शानदार गेंदबाजी से हारा रोपड़, अर्शनूर ने झटके सात विकेट, बने मैन ऑफ द मैच
7 विकेट चटका कर मैन ऑफ द मैच बने अर्शनूर सिंह पन्नू।

चंडीगढ़, जेएनएन। पहले दिनेश वर्मा मेमोरियल अंडर- 19 क्रिकेट टूर्नामेंट में वीरवार को खेले गए मुकाबले में सनराइज क्रिकेट अकादमी जीरकपुर ने रोपड़ डिस्ट्रिक्ट एसोसिएशन को 83 रन से हराया। आइवीसीए क्रिकेट मैदान डेराबस्सी में खेले गए मुकाबले में सनराईजर्स अकादमी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हरनूर सिंह पन्नू के 6 चौके व 1 छक्के की मदद से 77 रन (रिटायर्ट हार्ट) व खुशहाल मीना के नाबाद 5 चौके व 2 छक्के की मदद से 55 रन, कबीर के 45 रन और विश्वजीत के 40 रनों की पारी की बदौलत 40 ओवर में 4 विकेट के नुक्सान पर 278 रन बनाए। रोपड़ टीम के गेंदबाज करमन ने 42 रन देकर 3 विकेट और हरनूर नंदा ने 32 रन देकर 1 विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रोपड़ डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से मयंक गुप्ता ने शानदार 101 रन बनाए। लेकिन दूसरे छोर से कोई भी बल्लेबाज साथ नहीं दे सका। टीम के अन्य बल्लेबाज मोहित 20 व आर्यन 21 के रनों की पारी खेली। रोपड़ की टीम 37 ओवर में सभी विकेट खोकर 195 रन ही बना सकी। जीरकपुर अकादमी की तरफ से अर्शनूर सिंह पन्नू ने 39 रन देकर 7 विकेट, नितेश ने 31 रन देकर 2 विकेट और जसकिरत सिंह ने 35 रन देकर एक विकेट झटका। बेहतरीन गेंदबाजी के लिए अर्शनूर सिंह पन्नू को मैन ऑफ द मैच मिला।

मैच के बाद पन्नू ने कहा कि उन्होंने लाइन लेंथ के अलावा गेंद को सही जगह रखने की कोशिश की थी जिसकी वजह से उन्हें नियमित अंतराल के बाद विकेट मिलती रही। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनका ज्यादा फोकस बल्लेबाज को गेंद खिलाने का है क्योंकि बल्लेबाज जितनी ज्यादा गेंद खेलेगा उसके आउट होने के चांस उतने ही ज्यादा होंगे।

रोपड़ डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से शानदार 101 बनाने वाले मयंक गुप्ता ने कहा कि दूसरे छोर से साथ न मिलने की वजह से वह मैच हार गए हैं लेकिन आगामी मैचों के लिए उन्होंने अपने इरादे साफ कर दिए हैं। जिस पिच पर रोपड़ डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के दूसरे बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह ढह गए, उसी पिच पर मयंक ने शानदार शतक बना अपनी मानसिक मजबूती का परिचय दिया।

chat bot
आपका साथी