शार्ट सर्किट से खोखा मार्केट में लगी आग

शार्ट सार्किट से मनीमाजरा के मेन बाजार स्थित खोखा मार्केट में शुक्रवार अल सुबह पौने दो बजे आग लग गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 10:02 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 10:02 PM (IST)
शार्ट सर्किट से खोखा मार्केट में लगी आग
शार्ट सर्किट से खोखा मार्केट में लगी आग

जागरण संवाददाता, मनीमाजरा : शार्ट सार्किट से मनीमाजरा के मेन बाजार स्थित खोखा मार्केट में शुक्रवार अल सुबह पौने दो बजे आग लग गई। इस घटना में खोखा मार्केट की पांच दुकानें और एक गोदाम में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया। मौके पर मनीमाजरा दमकल विभाग की दो गाड़ियां, इंडस्ट्रीयल एरिया से एक गाड़ी और सेक्टर-17 से एक गाड़ी पहुंची। इस दौरान आग की सूचना पाकर पहुंचे मनीमाजरा थाना पुलिस का एक सिपाही आग बुझाने के प्रयास में घायल हो गया। जिसके बाद दमकल विभाग ने पांच घंटे की मश्क्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आग से दो शूज की दुकानें, एक टेलर की दुकान, दो रेडीमेड गारमेंट की दुकान और गोदाम में रखे छोटे पांच खाली सिलेंडरों सहित सामान जलकर राख हो गया।

खोखा नंबर-14 में रेडीमेड की दुकान करने वाले सतीश भाटिया ने बताया कि रात को 2 बजे उनको उनको फोन आया कि दुकान में आग लगी हुई है। सूचना मिलते ही मौके पर आ गए। इस दौरान पांच अग्निशमन की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही थीं।

चश्मदीद व्यापारी व व्यापार मंडल वार्ड के पूर्व प्रधान प्रवीन गुप्ता ने बताया कि दमकल विभाग की आग बुझाने की कोशिश में मनीमाजरा पुलिस ने भी पुरा सहयोग दिया। जिसमें मनीमाजरा पुलिस के सिपाही सतीश के हाथ भी जल गए। जबकि उनके साथ मौजूद सिपाही संजीत और संसार ने दुकानों के शटर तोड़कर अंदर लगी आग पर काबू तो पा लिया, लेकिन तब तक अंदर रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया था।

फायर टेंडर से टकराकर कार हुई क्षतिग्रस्त

आग बुझा रही फायर टेंडर के आगे फिसलने के कारण पास ही खड़ी कार क्षतिग्रस्त हो गई और फायर टेंडर बिजली के खंभे से टकरा गया। व्यापारियों का कहना है कि फायर टेंडर ढलान वाली सड़क पर खड़ी होने के कारण आगे लुढ़क गई, जिससे आगे खड़ी कार और बिजली के खंभे से टकरा गई।

व्यापार मंडल करेगा पुलिस और दमकल विभाग को सम्मानित

घटना के बाद दमकल विभाग और पुलिस के कार्य के प्रति निष्ठा को देखते हुए मनीमाजरा व्यापार मंडल ने दोनों विभाग के कर्मचारियों को सम्मानित करने का फैसला किया है। प्रधान प्रदीप बागरा ने बताया कि दमकल विभाग के रामशरण, मक्खन सिंह, अमरिंदर सिंह, सोमवीर, अमरीक सिंह और बलजिदर और मनीमाजरा पुलिस के सिपाही सतीश, संसार और सुजीत को शिवरात्रि पर सम्मानित करेगी।

chat bot
आपका साथी