चंडीगढ़ की सबसे बड़ी ऊन मार्केट में आग से धू-धू कर जलीं दुकानें, लाखों का सामान राख में तब्दील

चंडीगढ़ के सेक्टर-38 स्थित शहर की सबसे बड़ी ऊन मार्केट में आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है। यहां एक के बाद एक पांच से छह दुकानों में रखा सामान चंद मिनटों में राख के ढेर में तब्दील हो गया। इससे लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 03:49 PM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 03:49 PM (IST)
चंडीगढ़ की सबसे बड़ी ऊन मार्केट में आग से धू-धू कर जलीं दुकानें, लाखों का सामान राख में तब्दील
ऊन मार्केट में लगी आग को बुझाते दमकल विभाग के कर्मचारी।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ के सेक्टर-38 स्थित शहर की सबसे बड़ी ऊन मार्केट में आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है। यहां एक के बाद एक पांच से छह दुकानों में रखा सामान चंद मिनटों में राख के ढेर में तब्दील हो गया। सेक्टर 38 स्थित वूलन मार्केट में आग लगने की यह घटना वीरवार रात की बताई जा रही है। 

दमकल विभाग के अनुसार उन्हें शुक्रवार सुबह पांच बजे कंट्रोल रूम से कॉल आई कि सेक्टर 38 स्थित वूलन मार्केट में आग लगी है। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दमकल कर्मी आग बुझाने में जुट गए। आग की चपेट में आने से 5 दुकानें बुरी तरह से जल गई। दमकल कर्मियों ने बताया कि आग सुबह की नहीं बल्कि रात की लगी हुई है और प्राथमिक जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। इन दुकानों में बिजली, कपड़े और ऊन की दुकानें शामिल हैं। आग पर काबू पाने के लिए सेक्टर 38 फायर स्टेशन से दो और सेक्टर 11 फायर स्टेशन से एक फायर टेंडर मौके पर मौजूद था।

शॉर्ट सर्किट को माना जा रहा है आग लगने की वजह

दुकानों में लगी आग की वजह शॉर्ट सर्किट को माना जा रहा है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट होने की वजह से दुकान के अंदर आग लगी। जब लोग सुबह उठे तो धुआं देखकर उन्होंने कंट्रोल रूम पर कॉल कर सूचना दी। सूचना मिलते ही फायर टेंडर मौके पर पहुंच गए थे।

कच्ची है दुकानें, डाले हुए हैं टीन के शेड्स

वुलन मार्केट में ज्यादातर दुकानें कच्ची हैं। दुकानों को टीन की शेड से तैयार किया गया है। यही वजह रही कि आग से दुकानों के अंदर रखा ऊन का सामान सहित अन्य सामान भी जलकर राख हो गया। गनीमत रही कि इस घटना में किसी तरह का जानमान का नुकसान नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि एक दुकान में आग लगने से बाकी दुकानें भी उसकी चपेट में आई हैं। सभी दुकानों में ऐसे सामान था जो जल्दी आग पकड़ता है।

chat bot
आपका साथी