मोहाली में Bata शोरूम में आग, फायर ब्रिगेड ने एक घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू, लाखों का नुकसान

मोहाली स्थित बाटा शोरूम में अचानक आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। रात के समय लगी आग के कारण शोरूम में रखा सामान आग की भेंट चढ़ गया। दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 02:15 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 02:15 PM (IST)
मोहाली में Bata शोरूम में आग, फायर ब्रिगेड ने एक घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू, लाखों का नुकसान
आग लगने से स्टोर में रखा सामान आग की भेंट चढ़ गया।

जागरण संवाददाता, मोहाली। शहर में स्थित एक शोरूम में आग लगने से काफी नुकसान हुआ है। मोहाली के फेज-7 की मेन मार्केट में स्थित बाटा शोरूम में यह आगजनी की घटना हुई है। हालांकि घटना सोमवार रात की बताई जा रही है। शोरूम में अचानक रात के समय लगी आग से शोरूम में रखा सामान आग की भेंट चढ़ गया। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया, लेकिन जब तक आग को बुझाया गया तब तक लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो चुका था।

बाटा स्टोर के मैनेजर संजीव कुमार ने बताया कि उनका स्टोर फेज-7 में एससीओ नंबर-133 में है। सोमवार रात करीब नौ बजे रोजाना की तरह स्टोर बंद करके वह और स्टोर के अन्य कर्मचारी घर चले गए थे। रात करीब साढ़े 10 बजे साथ वाले शोरूम संचालक ने उन्हें कॉल किया। उन्होंने बताया कि स्टोर से काफी धुंआ निकल रहा है। सूचना के तुरंत बाद वह स्टोर पर पहुंचे, तो देखा कि शोरूम से आग की लपटें निकल रही हैं। उन्होंने तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम पर इसकी सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंचे मटौर थाना के एएसआइ लखविंदर सिंह ने फायर ब्रिगेड को सूचित किया। फायर ब्रिगेड ने आकर आग पर काबू पाया। आग को पूरी तरह से कंट्रोल करने में एक घंटे का समय लगा। जब तक आग पर काबू पाया गया स्टोर में रखा लाखों रुपये का सामान जल चुका था।

स्टोर के मैनेजर संजीव कुमार ने बताया कि आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी। स्टोर में रबड़ व चमड़े के शूज होने के कारण आग ज्यादा फैल गई थी। स्टोर में आग लगने कितना नुकसान हुआ है उसका पूर्ण अनुमान नहीं है। स्टोर के नुकसान की जांच के लिए कंपनी वाले आएंगे, तभी कुछ कहा जा सकता है। फिलहाल लाखों रुपये का नुकसान बताया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी