चंडीगढ़ में पुलिस पर फायरिंग, होमगार्ड जवान के पेट में लगी गोली, 5 दिन पहले युवती से यहीं हुई थी लूट

इंडस्ट्रियल फेज-1 और सेक्टर-29 के बीच स्थित इलाके में मंगलवार रात पेट्रो¨लग के दौरान एक होमगार्ड वालंटियर को एक संदिग्ध व्यक्ति गोली मारकर फरार हो गया। घायल के पास मौजूद दूसरे मुलाजिमों ने हमलावर का पीछा करने की कोशिश कीलेकिन वह उसे पकड़ पाने में नाकाम रहे।

Tue, 23 Nov 2021 10:41 PM (IST)
होमगार्ड जवान प्रकाश सिंह नेगी को जीएमसीएच 32 में भर्ती करवाया गया है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। इंडस्ट्रियल फेज-1 और सेक्टर-29 के बीच स्थित इलाके में मंगलवार रात पेट्रो¨लग के दौरान एक होमगार्ड वालंटियर को एक संदिग्ध व्यक्ति गोली मारकर फरार हो गया। घायल के पास मौजूद दूसरे मुलाजिमों ने हमलावर का पीछा करने की कोशिश की,लेकिन वह उसे पकड़ पाने में नाकाम रहे। उन्होंने घायल को जीएमसीएच 32 में भर्ती करवाया। पेट में गोली लगने से गंभीर रूप से घायल होमगार्ड जवान की पहचान 40 वर्षीय प्रकाश सिंह नेगी के रूप में हुई है। देर रात तक उसकी हालत नाजुक बनी हुई थी।

उधर, थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ हत्या की कोशिश की धारा में केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। खास बात यह है कि पांच दिन पहले ही वारदात वाली जगह पर ही पैदल जा रही 31 वर्षीय युवती से गन प्वाइंट पर लूट की वारदात हुई थी। एलांते मॉल स्थित शोरूम में जॉब करने वाली युवती अपराजिता के साथ वारदात के बाद इस इलाके में पुलिस की सक्रियता बढ़ाई गई थी।

इसी के तहत रात तकरीबन 8:00 बजे एसएचओ की सरकारी गाड़ी में दो कांस्टेबल और होमगार्ड वालंटियर एरिया में पेट्रो¨लग कर रहे थे। इसी दौरान वारदात वाली जगह पर एक संदिग्ध व्यक्ति हरे रंग की जैकेट पहनकर खड़ा था। पुलिस कर्मियों की गाड़ी देकर उसने भागने की कोशिश की। जिस पर तुरंत होमगार्ड ने गाड़ी से उतरकर उसका पीछा किया। तभी अचानक आरोपित ने उसके पेट में गोली मार दी।

सूचना मिलने के बाद डीजीपी प्रवीर रंजन, एसएसपी कुलदीप चहल, एसपी सिटी केतन बंसल, एरिया डीएसपी और थाना प्रभारी राम रतन शर्मा सहित भारी पुलिस बल जीएमसीएच 32 परिसर में पहुंच गए। आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए तत्काल टीम बनाकर सर्च आपरेशन चलाने के निर्देश जारी किए। देर रात भारी पुलिस बल ने जारी रखा सर्च अभियान सूत्रों के अनुसार पुलिस अधिकारियों को शक है कि युवती से लूट की वारदात करने वाले आरोपित ने ही होमगार्ड पर गोली चलाई। वहीं एसएसपी के निर्देशानुसार देर रात तक शहर के बॉर्डर एरिया को सील कर सभी थाना पुलिस को सक्रिय कर दिया गया था। जबकि वारदात वाली एरिया सहित उससे लगने वाले जंगल एरिया में भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। खबर लिखे जाने तक आरोपित का सुराग नहीं मिल पाया था।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.